Breaking News
Home / खेल-जगत / SRH vs KXIP : जीत के मुहाने पर पहुंचकर हारा पंजाब

SRH vs KXIP : जीत के मुहाने पर पहुंचकर हारा पंजाब

पंजाब और हैदराबाद के बीच हैदराबाद के राजीवगांधी स्टेडियम में खेल गए रोमांचक मैच में हैदराबाद ने पंजाब को 5 रन से मात दी। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में 159 रन बनाए। लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहली ही गेंद पर अमला पवेलियन लौट गए। विकेटों की झड़ी के बीच पंजाब का एक छोर मनन बोहरा ने थामे रखा और पंजाब को जीत के मुहाने तक ले गए। जब तक वह पिच पर थे पंजाब जीत के करीब पहुंच गया था। लेकिन पारी के 19वें ओवर में वह भुवनेश्वर की गेंद पर एलबीडब्ल्यू होकर पवेलियन लौट गए। अंतिम ओवर में पंजाब को जीत के लिए 12 रन बनाने थे लेकिन उसके पास केवल एक विकेट शेष था। पंजाब अंतिम ओवर में केवल 7 रन बना सकी और 154 रनों पर पूरी टीम ढेर हो गई।

 
160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी के पहले ओवर की पहली ही गेंद पर अमला खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। अंपायर ने उन्हें भुवनेश्वर की गेंद पर एलबीडब्ल्यू करार दिया। भुवनेश्वर कुमार ने दूसरे ओवर में मैक्सवेल को अपना दूसरा शिकार बनाया। मैक्सवेल 10 रन बना सके। इसके बाद इयान मॉर्गन और मनन वोहरा ने तीसरे विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी कर पारी को संभाला। लेकिन नवें ओवर में मोहम्मद नबी ने मॉर्गन को बोल्ड कर पवेलियन वापस भेज दिया। मॉर्गन 13 रन बना सके।

इसके बाद दूसरे अफगानी राशिद ने एक ओवर में पंजाब को दो झटके दिए पहले किलर मिलर को 1 रन पर बोल्ड कर दिया इसके बाद आए रिद्धिमान साहा खाता खोले बगैर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। मनन वोहरा का साथ कुछ देर अक्षर पटेल ने दिया लेकिन वह भी 7 रन बनाकर हेनरीकेज की गेंद पर धवन को कैच दे बैठे। पटेल के बाद मोहित शर्मा ने मनन के साथ पिच पर रहे। दूसरे छोर पर मनन शानदार बल्लेबाजी करते रहे। 10 रन बनाकर मोहित कैच आउट हो गए।
 
विकेटों की पतझड़ के बीच मनन वोहरा ने एक छोर थामे रखा और शानदार बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उनके अर्धशतक की बदौलत पंजाब ने 15वें ओवर में 100 रन पूरे किए। मनन ने 50 गेंद में 95 रन की शानदार पारी खेली। अपनी धुआंधार पारी में उन्होंने 9 चौके और 5 छक्के जड़े। हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने 19 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। वहीं राशिद ने 2, नबी, कौल, हेनरीकेज और नबी ने 1-1 विकेट हासिल किया। 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने 25 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवाया। इसके बाद दसवें ओवर में हरनीकस और युवराज सिंह के अक्षर पटेल की गेंद पर आउट होते ही स्कोर तीन विकेट पर 50 रन पर आ गया। लेकिन कप्तान वार्नर एक छोर थामे रहे। उन्होंने 45 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। चौथे विकेट के लिए नमन ओझा के साथ 60 रन की साझेदारी कर पारी को संभाला। अंत में वार्नर 54गेंद में 70 रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 159 रन बनाए। 

पिछले साल की चैंपियन रही हैदराबाद पिछले दो मैचों में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स से हार चुकी है। दोनों टीमों ने अपनी टूर्नामेंट की शुरुआत तो जीत के साथ की थी लेकिन अब दोनों ही टीमों को पिछले मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। आज दोनों ही टीमों की कोशिश जीत हासिल करके जीत की राह पर वापस लौटने की है।

About WFWJ

Check Also

सात एकड़ में बना है महेंद्र सिंह धोनी का महलनुमा बंगला

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के परिवार नए घर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *