Breaking News
Home / दुनिया / मुंबई आतंकी हमला: 8 साल में 9वीं बार बदले गए विशेष पाकिस्तानी अदालत के जज

मुंबई आतंकी हमला: 8 साल में 9वीं बार बदले गए विशेष पाकिस्तानी अदालत के जज

लाहौर: वर्ष 2008 के मुंबई आतंकी हमला मामले की सुनवाई कर रही विशेष पाकिस्तानी अदालत के न्यायाधीश का तबादला कर दिया गया है और उनके स्थान पर नए न्यायाधीश की नियुक्ति की गयी है. पिछले आठ साल के दौरान यह नौवां बदलाव है. अदालत के एक अधिकारी ने शुक्रवार (19 मई) को बताया कि हमले में शामिल होने के आरोप में सात पाकिस्तानी संदिग्धों के खिलाफ सुनवाई कर रही आतंकवाद विरोधी अदालत (एटीसी) में हाल ही में एक बार फिर बदलाव किया गया है.

उन्होंने कहा कि एटीसी न्यायाधीश सोहेल अकरम पिछले लगभग दो साल से 26.11 मामले की सुनवाई कर रहे थे. उनका तबादला पंजाब न्यायिक सेवा में कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि यह न्यायाधीश का नियमित स्थानांतरण है. अब इस मामले की सुनवाई कौसर अब्बास जैदी करेंगे. इस मामले में अकरम से पहले भी वही न्यायाधीश थे.

मुंबई में 2008 में हुए आतंकी हमले के सरगना जकीउर रहमान लखवी को दिसंबर 2014 में जमानत मिली थी. उस समय जैदी ही इस मामले में न्यायाधीश थे. मुंबई मामले में पाकिस्तानी एटीसी में उस समय से कोई सुनवाई नहीं हुयी है जब इस्लामाबाद ने नई दिल्ली से कहा था कि मामले में जल्दी फैसले के लिए उसे अपने 24 गवाहों को बयान दर्ज कराने के लिए भेजना होगा.

About WFWJ

Check Also

बाबा बर्फानी की अद्भुत तस्वीरें

चालीस दिन चलने वाली वार्षिक पवित्र अमरनाथ यात्रा इस साल 29 जून से शुरू होगी. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *