Breaking News
Home / देश / छत्तीसगढ़ / ​आज NSUI ने सरगुजा यूनिवर्सिटी के कुलसचिव को ज्ञापन सौपा

​आज NSUI ने सरगुजा यूनिवर्सिटी के कुलसचिव को ज्ञापन सौपा

​आज NSUI सरगुजा द्वारा सरगुजा यूनिवर्सिटी के कुलसचिव को ज्ञापन सौपा गया 

रायपुर: एन एस यू आई ने आज कुलसचिव को ज्ञापन सौपा  मांग यह थी की यूनिवर्सिटी में लगातार रिजल्ट में गड़बड़ी पाई जा रही है और कॉपी की सही जाँच नही होने के कारण छात्रों के भविष्य के साथ खेलवाड़ किया जा रहा है। हाल फ़िलहाल में सरगुजा यूनिवर्सिटी के परीक्षा फल घोषित किये गए है बी.ए तृतीय वर्ष यानि फ़ाइनल इयर और एम.कॉम फाइनल इन दोनों के रिजल्ट में भारी मात्रा में छात्रों को फेल किया गया है अधिकतर छात्र छात्रा को 0 नंबर मिले है जो की जाँच का विषय है एसा ही मामला उदयपुर कॉलेज का भी है जहा 75 बी.ए के छात्रों में से 70 छात्रों को इंग्लिश में फेल कर दिया गया है या फिर 0 नंबर दिया गया है यही हाल होल्ली क्रॉस कॉलेज और पि.जी कॉलेज के एम.कॉम के छात्र छात्राओं के साथ भी हुआ है की उन्हें 0 शुन्य नंबर दिए है। यह मामला सिर्फ एक या दो कॉलेज का नहीं है बल्कि पुरे संभाग का यही हल है।
संगठन के आतीफ रज़ा ने कहा की यह कोई नया मामला नहीं है

सरगुजा यूनिवर्सिटी में पहले भी एसा हो चूका है की एक ही सब्जेक्ट के  बहुत सारे छात्रों को 0 नंबर दिए जा चुके है । सोचने वाली बात तो यह है की बी.ए फाइनल इयर के आधिकतर बच्चे इंग्लिश में ही क्यों फेल है उन्हें 0 नंबर  क्यों मिले और एम.कॉम के छात्र जो की अन्य विषय में 80 85 नंबर ला रहे है वह सिर्फ कॉर्पोरेट की ही परीक्षा में 0 क्यों मिला है जो छात्र टापर है उनको भी 0 नंबर दिए गए है अगर हमारी मांगे पूरी नहीं हुई या जल्द से जल्द कार्यवाही नहीं की गयी तो nsui उग्र आन्दोलन हेतु बाध्य होगी।

इस कार्यकर्म को हिमांशु जैस्वाल एवं आतीफ रज़ा के सयुंक्त नेतृत्व में किया गया इस कार्यकर्म में मुख्या रूप से प्रिंस विश्वकर्मा ,अतुल्य सिन्हा,राहुल विश्वकर्मा ,शारीक अली ,विकास दुबे,विह्वाकेश साहू,आयुष सिंह राजपूत, सोमू आदि उपस्थित थे।

[संवाददाता@प्रियंका शुक्ला] नोट:-यदि आपके पास भी है कोई खबर तो आप हमें भेजिए। ईमेल- [email protected]]

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके।

About WFWJ

Check Also

यहां भगवान शिव नहीं,काल भैरव का होता है मदिरा से अभिषेक।

यहां भगवान शिव की नहीं बल्कि काल भैरव का होता है मदिरा से अभिषेक रायपुर: यहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *