Breaking News
Home / देश / CM ने चरगाँव के शहीद गिरजेश कुमार के परिजनों से की फोन पर बात

CM ने चरगाँव के शहीद गिरजेश कुमार के परिजनों से की फोन पर बात

स्टार भास्कर डेस्क/मण्डला@ भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात मंडला जिले के चरगाँव निवासी गिरजेश कुमार उद्दे ने देश की सुरक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति दी। शहीद गिरजेश कुमार उद्दे का पार्थिव शरीर रविवार को सड़क मार्ग से उनके पैतृक गाँव लाया गया।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गिरजेश कुमार के बेटे विपिन से फोन पर आत्मीय बात की। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार दुख की इस घड़ी में उद्दे परिवार के साथ खड़ी है। उन्होने विपिन से उनके परिजनों की भी कुशलक्षेम पूछी तथा कहा कि मध्यप्रदेश सरकार शहीद के परिजनों को एक करोड़ रुपए की सम्मान निधि दी जाएगी।

गिरजेश कुमार बीएसएफ में हेड काँस्टेबल के पद पर अपनी ड्यूटी पर तैनात थे। मंडला जिला प्रशासन भी परिजनों के साथ इस दुख की घड़ी में मुस्तैद रहा। कलेक्टर हर्षिका सिंह एवं पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत ने स्वयं उपस्थित होकर शहीद के अंतिम संस्कार की समस्त व्यवस्थाओं की तैयारी सुनिश्चित कराई। रविवार को दोपहर लगभग 1 बजे शहीद गिरजेश कुमार का पार्थिव शरीर उनके निज निवास ग्राम चरगाँव पहुँचा, जहाँ बड़ी संख्या मं जनसमूह उपस्थित था। लगातार बारिश में भी आसपास के क्षेत्र के लोग अंतिम दर्शन के लिए पहुँचे। इस दौरान “भारत माता की जय” और “गिरजेश कुमार उद्दे अमर रहे” के नारों से आसमान गूंजता रहा। जवानों ने डीआईजी बीएसएफ के निर्देशन में शहीद को सलामी दी।

इस अवसर पर केन्द्रीय इस्पात और ग्रामीण विकास राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, पूर्व राज्यसभा सांसद संपतिया उईके, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. संजय कुशराम, उपाध्यक्ष कमलेश तेकाम, विधायक निवास डॉ. अशोक मर्सकोले, विधायक बिछिया नारायण सिंह पट्टा, पूर्व विधायकगण, जनप्रतिनिधि, प्रशासन, पुलिस, स्थानीय जनप्रतिनिधि तथा क्षेत्र के आस-पास के लोगों ने भी अपने श्रृद्धासुमन अर्पित किए। राज्यमंत्री श्री कुलस्ते ने कहा कि चरगांव में शहीद गिरजेश कुमार उद्दे की स्मृति में स्मारक बनाया जाएगा। इसी प्रकार जिले के किसी शासकीय स्कूल का नाम भी शहीद के नाम पर रखा जाएगा।

अपार जनसमूह रहा उपस्थित

रविवार को शहीद गिरजेश कुमार का पार्थिव शरीर रायपुर से मंडला सड़क मार्ग होता हुआ उनके पैतृक गाँव चरगाँव माल पहुँचा। शहीद के अंतिम दर्शन एवं उन्हें श्रृद्धांजलि अर्पित करने जगह-जगह जनसमूह उपस्थित रहा एवं पुष्पांजलि अर्पित की। मंडला के कटरा क्षेत्र में भी स्थानीय जनप्रतिनिधियों, पुलिस प्रशासन एवं जनसमूह ने मंडला के सपूत को पुष्पांजलि अर्पित की।

About WFWJ

Check Also

चीतों के नामकरण को लेकर PM मोदी ने लोगों से मांगे सुझाव- जानें मन की बात में क्या कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर मन की बात कार्यक्रम के जरिए लोगों तक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *