Breaking News

सोशल मीडिया के शीर्ष पर पहुंचे मोदी

बराक ओबामा का कार्यकाल समाप्त होने और डोनाल्ड ट्रंप के शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया भर में सोशल मीडिया पर सबसे अधिक फॉलोअर वाले नेता बन गए हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक मोदी फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब और गूगल प्लस पर सबसे अधिक फॉलोअर वाले राष्ट्राध्यक्ष बन गए हैं.

ट्विटर पर मोदी को 2.65 करोड़, फेसबुक पर 3.92 करोड़, गूगल प्लस पर 32 लाख, लिंक्डइन पर 19.9 लाख, इंस्टाग्राम पर 58 लाख और यूट्यूब पर 5.91 लाख लोग फॉलो करते हैं. उनके मोबाइल एप को भी एक करोड़ बार डाउनलोड किया गया है और इस लिहाज से भी वह शीर्ष पर हैं. प्रधानमंत्री मोदी अपने ऐप के जरिये समय-समय पर लोगों से सुझाव मांगते हैं और इस एप के लिए सर्वाधिक योगदान करने वालों को प्रधानमंत्री से मिलने का मौका मिलेगा.

अब पीएम खुद सोशल मीडिया के इस्तेमाल से जनता से लगातार जुडते जा रहे हैं. यहां तक कि गवर्नेंस भी डिजिटल होने से सरकारी कामकाज में भी तेजी आई है. जब पीएम सीधा जनता से संवाद कर रहे हों, वो भी 140 शब्दों के ट्वीट से, कैंपेन के नए-नए तरीके इजाद कर के. पीएम मोदी ने #संदेशटूसोल्जर, #माईक्लीनइंडिया, #इंक्रैडिबल इंडिया, #सेल्फीविदडॉटर सरीखे कैंपेन चलाएं जिसे ना सिर्फ देश बल्कि दुनिया में भी तारीफ मिली.

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह starbhaskarnews@gmail.com पर सूचित करें।
साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

About WFWJ

Check Also

चीतों के नामकरण को लेकर PM मोदी ने लोगों से मांगे सुझाव- जानें मन की बात में क्या कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर मन की बात कार्यक्रम के जरिए लोगों तक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *