Breaking News

कैशलेस अर्थव्यवस्था के प्रचार में करीब 94 करोड़ रुपए खर्च किया जा चुका है।

नई दिल्ली –  नोटबंदी के बाद केंद्र की मोदी सरकार लगातार कैशलेस इकोनॉमी की बात कर रही है। लोगों को कैशलेस डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए सरकार कैशलेस अर्थव्यवस्था का जमकर प्रचार प्रसार भी कर रही है। सरकार द्वारा अब तक कैशलेस अर्थव्यवस्था के प्रचार में करीब 94 करोड़ रुपए खर्च किया जा चुका है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने बताया कि सरकार कैशलेस अर्थव्यवस्था के लिए कई सारे कार्यक्रम चला रही है। डिजीटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए अब तक सरकार ने 93,93,28,566 रुपए खर्च किए हैं। नोटबंदी के बाद कैश की उपजी समस्या के बाद सरकार कैशलेस इकोनॉमी का प्रचार जोर शोर से कर रही है।

सरकार इसके लिए कई कार्यक्रम चला रही है। डिजीटल पेमेंट के लिए सरकार द्वारा भीम एप जारी किया गया। इसके डिजीटल पेमेंट को बढ़ावा देने वाले युवाओं को भी सम्मानित किया।

 

[नोट:-यदि आपके पास भी है कोई खबर तो आप हमें भेजिए। ईमेल-starbhaskarnews@gmail.com या हमें व्हाट्सअप कीजिये-8817657333]

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह starbhaskarnews@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके।

 

About WFWJ

Check Also

सभी पात्र विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति योजनाओं का लाभ समय पर मिले – मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि छात्रवृत्ति प्राप्त करने के लिए विद्यार्थियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *