Breaking News
Home / देश / मध्य प्रदेश / मंडला / संकल्प से सिद्धि अभियान एवं रैली फॉर रिवर कार्यक्रम का विकासखण्ड स्तरीय सम्मेलन सम्पन्न।

संकल्प से सिद्धि अभियान एवं रैली फॉर रिवर कार्यक्रम का विकासखण्ड स्तरीय सम्मेलन सम्पन्न।

[स्टार भास्कर@संवाददाता]

नारायणगंज– संकल्प से सिद्धि अभियान एवम् रैली फॉर रिवर कार्यक्रम का विकासखण्ड स्तरीय सम्मलेन जन अभियान परिषद् द्वारा उत्कृष्ट विद्यालय वि.ख.नारायणगंज में किया गया।
भारत छोड़ो आंदोलन के 75 वर्ष पूर्ण एवम् देश की स्वतंत्रता के 70 वर्ष पूर्ण होने पर यह अभियान प्रारम्भ किया गया है।


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक मा.रामप्यारे कुलस्ते जी ने
देश में स्वतंत्रता प्राप्ति पश्चात  मुख्य समस्याएं गरीबी,गंदगी,जातिवाद,भ्रष्टाचार,साम्प्रदायिकता एवम् आतंकवाद वर्तमान में व्याप्त है ईन चुनौतियाँ से सघर्ष करने की बात कही । कार्यक्रम मे भाजपा के  मंडल अध्यक्ष होसीलाल साहू, भाजपा युवा मोर्चा महामंत्री मनोज मिश्रा, सभी वक्ताओं ने अपने ओजपूर्ण,सुझावात्मक वक्तव्यों में बी.एस.डब्ल्यू.के छात्रो एवम् जन अभियान की ग्राम विकास प्रस्फुटन समितियों के माध्यम से जल  संरक्षण  को लेकर अभियान चलाया जा रह है जो बधाई के पात्र है  कि प्रशंसा कि  ।कार्यक्रम की पृष्ठ भूमि एवम् उद्देश्यों की जानकारी वि.ख. समन्वय धर्मेन्द्र चौहान  ने रखी।विषय विशेषज्ञों जिसमें सुरेश सोनी ने  गरीबी उन्मूलन की दिशा में शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने कि अपेक्षा की। कृष्ण कुमार जी  ने प्रेरणास्पद कहानियो के माध्यम से समसाययिक समस्याओं को एक जुट होकर दूर करने का आव्हान किया गया। राकेश अग्रवाल  ने जातिवाद जैसी गंभीर समस्या को ग्रामीण स्तर सुलझाने का सुझाव दिया व   भ्रष्टाचार जैसे राक्षस से डटकर मुकाबला करने का सभी को संकल्प दिलाया। वीरेंद्र अग्रवाल ने स्वस्थ जीवन जीने के लिए गंदगी व प्रधानमन्त्री द्वारा चलाये जा रहे समग्र स्वच्छता अभियान पर प्रकाश डाला।   काय्रक्रम मे जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आर.के.एस चौहान जी ने मुख्यमंत्री द्वारा चलाये जा रहे महत्वकांक्षी कार्यक्रम में युवाओ की भूमिका समाज में परिवर्तन एवम् समस्याओं को चुनोती के रूप में स्वीकार करके दूर करने का संकल्प दिलाया साथ ही नदियो को बचाने के लिए चलाये जा रहे रैली फार रिवर अभियान की जानकारी देते हुए समस्त ग्रामो में अधिक से अधिक लोगो को 8000980009 न.पर मिस्ड कॉल देकर इस अभियान का समर्थन करने के लिए अपील की गई।

कार्यक्रम में जन अभियान परिषद् के विकासखण्ड समन्वयक  धर्मेन्द्र चौहान,  केन्द्राध्यक्ष श्री राजेश विश्वकर्मा , युवा समाजसेवी व पत्रकार मनोज सेनी  सभी परामर्शदाता. बी.एस.डब्ल्यू के छात्र-छात्राएं व ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति के सदस्य उपस्थित रहे।कार्यक्रम के अंत में मानव श्रृंखला बनाकर समापन किया गया।
[संवाददाता- मनोज सोनी]

About WFWJ

Check Also

आजादी का अमृत महोत्सव: युवाओं ने निकाली बुलेट तिरंगा यात्रा।

स्टार भास्कर डेस्क/जबलपुर@ आजादी का अमृत महोत्सव 75वीं वर्षगांठ एवं अखंड भारत दिवस पर राष्ट्रीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *