Breaking News

‘ममत्व सेवा संस्था’ द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य शिविर एवं सेंट्रल जेल में महिला बंदियों का नेत्र परिक्षण शिविर सम्पन्न।

जबलपुर: ‘ममत्व सेवा संस्था’ द्वारा मदनमहल वार्ड की इंदिरा बस्ती में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया ।

शिविर में डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया, स्वाइन फ्लू व अन्य जांच एवं दवाइयों का वितरण भी निशुल्क  किया गया । इस शिविर में ‘ममत्व सेवा संस्था के संस्थापक श्री दीपक पचौरी’ ने शिविर के महत्व की जानकारी देते हुए बताया की आजकल मौसम परिवर्तन के कारण लोगो में  विभिन्न बीमारियों से परेशान लोगों को राहत प्रदान करने के लिये इस प्रकार के शिविर संस्था के द्वारा प्रत्येक सप्ताह लगाये जाते हैं।’शिविर का उद्घाटन पार्षद भाई लोचन साहू’ के द्वारा किया गया व क्षेत्र की जनता ने शिविर का लाभ उठाया।शिविर में डॉ. मनोज यादव एवं उनके सहयोगी अशोक गौंटिया व शिव भाटिया ने अपनी सेवाएँ दी।शिविर में महिला बच्चों बुजुर्ग सहित 250 लोगों को दवाईया निशुल्क दी गई व अन्य परामर्श दिया गया।

शारदेय नवरात्रि के प्रथम दिवस ममत्व सेवा संस्था के द्वारा नेता जी सुभाष चंद्र बोस सेंट्रल जेल में मात्र शक्ति की प्रतिरूप महिला बंदियों के लिये नेत्र परिक्षण शिविर का आयोजन किया गया ।


जिसमे संस्था की ओर से डॉ राहुल चौबे नेत्र विशेषज्ञ ने 33 महिला बंदी एवं 7 उनके बच्चों का परिक्षण किया । सभी को नेत्र से सम्बंधित रोगों की जानकारी एवं उनसे बचाव के बारे में डॉ एवं संस्था के संस्थापक दीपक पचौरी ने बताया । इस अवसर पर महिला बंदियों ने माता की भक्ति के भजन भी गाये । जेल के सभी कर्मियों ने भी मदद की आज के कार्यक्रम में संस्था से शालिनी निखार दीपिका कपूर सरल धर जया जैन सीमा चौहान मोना यादव रश्मि चड्डा नताशा त्रिपाठी श्वेता सराफ रश्मि सेन आदि उपस्थित थे।

About WFWJ

Check Also

महाभारत के लाक्षागृह से प्रेरित छात्राओं ने जानी लाख खेती की तकनीकि

स्टार भास्कर डेस्क/जबलपुर@ शासकीय होम साइंस कॉलेज के प्राणीशास्त्र विभाग में 02 दिवसीय कार्यशाला का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *