Breaking News
Home / दुनिया / बाबा बर्फानी की अद्भुत तस्वीरें

बाबा बर्फानी की अद्भुत तस्वीरें

चालीस दिन चलने वाली वार्षिक पवित्र अमरनाथ यात्रा इस साल 29 जून से शुरू होगी. इससे पहले हम आप तक बाबा बर्फानी की ताजा तस्वीरें ले कर आएं हैं. आगे की स्लाइड्स में देखें बाबा बर्फानी की कुछ बेहद ही अद्भुत तस्वीरें..!

पवित्र अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालु 30 मई तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. किसी भी अनहोनी से बचने के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जाएंगे.

भगवान भोले शंकर के भक्तों की टोली अमरनाथ के पहले दर्शन करने को लेकर काफी उत्साहित है. हों भी क्यों ना. आखिर साल भर के लंबे इंतज़ार के बाद लाखों भक्तों में से ये वो किस्मतवाले लोग हैं. जिन्हें बाबा बर्फानी के पहले दर्शन होंगे.

देश के अलग-अलग राज्यों से जम्मू पहुंचने वाले इन भक्तों में महिलाएं और बच्चे भी होंगे. आतंकी गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए इस यात्रा के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. हाल के दिनों में कश्मीर घाटी में हो रही घुसपैठ भी बढ़ी है. जिससे यात्रा पर खतरा ज्यादा बढ़ा गया है. लेकिन शिवभक्तों का कहना है कि अगर डर ही होता तो अपने घरों को छोड़कर इतनी दूर यात्रा पर ही नहीं आते.

यात्रि बालटाल से डोमेल बरारी होते हुए बाबा बर्फानी की पवित्र गुफा तक पहुंचते हैं. जबकि पहलगाम वाले यात्री चंदनवाड़ी, पिस्सू टॉप, शेषनाग और पंजतरनी होते हुए पवित्र गुफा तक पहुंचते हैं. दोनों ही रास्तों की सुरक्षा के चाक चौबंद इंतज़ाम हैं. सुरक्षा में लगी सारी एजेंसियों में बेहतर तालमेल की भी व्यस्था की गयी है. देश भर से जम्मू पहुंचे श्रद्धालु इस बार पुलिस और प्रशासन के इंतज़ामों से भी काफी खुश नज़र आ रहे हैं.

About WFWJ

Check Also

मुंबई आतंकी हमला: 8 साल में 9वीं बार बदले गए विशेष पाकिस्तानी अदालत के जज

लाहौर: वर्ष 2008 के मुंबई आतंकी हमला मामले की सुनवाई कर रही विशेष पाकिस्तानी अदालत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *