Breaking News

बाबा बर्फानी की अद्भुत तस्वीरें

चालीस दिन चलने वाली वार्षिक पवित्र अमरनाथ यात्रा इस साल 29 जून से शुरू होगी. इससे पहले हम आप तक बाबा बर्फानी की ताजा तस्वीरें ले कर आएं हैं. आगे की स्लाइड्स में देखें बाबा बर्फानी की कुछ बेहद ही अद्भुत तस्वीरें..!

पवित्र अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालु 30 मई तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. किसी भी अनहोनी से बचने के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जाएंगे.

भगवान भोले शंकर के भक्तों की टोली अमरनाथ के पहले दर्शन करने को लेकर काफी उत्साहित है. हों भी क्यों ना. आखिर साल भर के लंबे इंतज़ार के बाद लाखों भक्तों में से ये वो किस्मतवाले लोग हैं. जिन्हें बाबा बर्फानी के पहले दर्शन होंगे.

देश के अलग-अलग राज्यों से जम्मू पहुंचने वाले इन भक्तों में महिलाएं और बच्चे भी होंगे. आतंकी गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए इस यात्रा के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. हाल के दिनों में कश्मीर घाटी में हो रही घुसपैठ भी बढ़ी है. जिससे यात्रा पर खतरा ज्यादा बढ़ा गया है. लेकिन शिवभक्तों का कहना है कि अगर डर ही होता तो अपने घरों को छोड़कर इतनी दूर यात्रा पर ही नहीं आते.

यात्रि बालटाल से डोमेल बरारी होते हुए बाबा बर्फानी की पवित्र गुफा तक पहुंचते हैं. जबकि पहलगाम वाले यात्री चंदनवाड़ी, पिस्सू टॉप, शेषनाग और पंजतरनी होते हुए पवित्र गुफा तक पहुंचते हैं. दोनों ही रास्तों की सुरक्षा के चाक चौबंद इंतज़ाम हैं. सुरक्षा में लगी सारी एजेंसियों में बेहतर तालमेल की भी व्यस्था की गयी है. देश भर से जम्मू पहुंचे श्रद्धालु इस बार पुलिस और प्रशासन के इंतज़ामों से भी काफी खुश नज़र आ रहे हैं.

About WFWJ

Check Also

जब ईरानी फिल्म निर्देशक, माजीद मजीदी ने राहुल तिवारी के फिल्म संपादन की सराहना की थी।

रिपोर्ट/अमित सोनी@ 02 दिसम्बर 1982 को प्रयागराज (इलाहाबाद) उत्तर प्रदेश में जन्में फिल्म एडिटर व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *