Breaking News
Home / देश / देश के जवानों के लिए दान कर दी जीवनभर की जमापूंजी

देश के जवानों के लिए दान कर दी जीवनभर की जमापूंजी

भावनगर: एक रिटायर्ड बैंक कर्मचारी ने 1 करोड़ रुपए नेशनल डिफेंस फंड में दान दिए. गुजरात के भावनगर में रहने वाले 84 वर्षीय जनार्दन भट्ट ने एक बड़ा फैसला लिया और अपने जीवनभर की जमापूंजी एक करोड़ रुपए को उन्होंने देश के जवानों के लिए नेशनल डिफेंस फंड में दान कर दिया. जनार्दन कुछ दिनों पहले पत्नी पद्मा बेन के साथ एसबीआई की भावनगर ब्रांच पहुंचे. यहां उन्होंने कलेक्टर को एक करोड़ का चेक सौंपा. जनार्दन भाई पब्लिसिटी से दूर रहना चाहते हैं लेकिन उनके इस काम की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है.

जनार्दन भट्ट ने जो किया उसे देख हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है. ऐसा नहीं कि जनार्दन भट्ट ने पहली बार इस तरह का सराहनीय काम किया हो. इससे पहले भी उन्होंने अपने कार्यकाल दौरान अपने मित्रों की मदद करते थे. वैसे सेना के जवानों के परिवार के लिए भी कई लोग ऐसे जिन्होंने मोटी रकम दान कर के अपने सच्चे भारतीय होने का फर्ज निभा चुके हैं.

जनार्दन ने कहा कि वो सीमा पर सेना के जवानों के मारे जाने की खबरों से दुखी हैं और यही सब देखने के बाद मैंने भारतीय सेना के लिए छोटा-सा कदम उठाने के बारे में सोचा और नेशनल डिफेंस फंड को एक करोड़ रुपये दान कर दिए. जनार्धन का स्वभाव शुरू से ही मददगार रहा है. नौकरी के दौरान वो यूनियन लीडर थे और उस वक्त वो अपने कई सहयोगियों की मदद कर चुके हैं. जनार्दन ने कई फंडों में निवेश किया हुआ था, जिसकी वजह से उन्हें काफी बेहतर रिटर्न मिले. इसी वजह से वो आज इतनी बड़ी रकम दान कर पाए. जानकारी के मुताबिक, जनार्धन ने अपने कुछ सहयोगियों के साथ मिलकर एक समय 54 लाख रुपए दान दिए थे.

About WFWJ

Check Also

लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित हुई डॉ. रीता भंडारी

स्टार भास्कर डेस्क/जबलपुर@ हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय सागर में आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में जबलपुर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *