Breaking News
Home / देश / छत्तीसगढ़ / कुछ रूपयो की लालच में मौत की सवारी,जिम्मेदार को सुध नहीं।

कुछ रूपयो की लालच में मौत की सवारी,जिम्मेदार को सुध नहीं।

 रायपुर : जी हाँ लोग अपने काम में इतने व्यस्त हो जाते है की वह नियम-कानून सब भूल कर अपने हिसाब से कार्य करने लगते है कुछ पेसो की लालच में लोग अपनी जान की भी परवाह नहीं करते ।ऐसी ही एक रिपोर्ट आपके सामने है छत्तीसगढ़ में परिवहन विभाग के शै बैरियर में वसूली मंगलवार की रात 12 बजे से बंद हो गयी । सरकार द्वारा बैरियर बंद किये जाने का निर्णय लिया गया है इस आदेश के बावजूद सुबह-शाम रोजाना बेखौफ ओवर लोड गाड़िया दौड़ रही है । जिस पर प्रशासन का ध्यान नहीं दिया जा रहा न ही परिवहन विभाग आदेश का कोई प्रभाव पड़ रहा । यही कारण है की राष्टीय राजमार्ग पर ओवर लोड वाहन सरपट दौड़ रहे है । जिस प्रकार से ओवर लोड वाहन चालक अपने लालच के लिए इस प्रक्रिया का सहारा लेते है । उससे लोग की जान पर आफत बनी रहती है। हमेशा इस बात की आशंका निरंतर बानी बनी रहती है की कोई दुर्घटना न हो जाए ,क्योंकि भारी वाहनों के पलटने की सम्भावना अधिक बनी रहती है । अनेक बार ऐसे हादसे हो चुके है। प्रशासन द्वारा जो भी कार्यवाही को जा रही है वो मात्र शहर के बीच व आसपास तक ही सीमित है । 

बस के सफर में यात्रियों को हवाई यात्रा का अनुभव होता है।
रफ़्तार पर लगाम नहीं इतनी ओवरलोड सावरिया बसों में भरने के बाद भी बस चालक धीमी रफ़्तार से नहीं चलते । शहर की सीमा समाप्त होते ही अंधगति से बस चलते हुए बस चालक यात्रियों की जान के साथ खिलवाड़ करते हुये नजर आते है। एक तरफ यात्री वहां की संख्या से अधिक तथा सामान ओवरलोड रखे होते है व खुलेआम ओवरलोड वाहन चलते है। जिले की सड़को में दौड़ने वाले ओवर लोड वाहनयात्रियों की जान प्रतिदिन जोखिम में डाल रहे है ।लेकिन जवाबदेह प्रशासनिक तंत्र अपनी आंखो में पटटी बांध कर बैठे है । समय रहते इस पर लगाम नहीं लगायी गई तो किसी भी दिन जिले में बड़ी घटना हो सकती है ।

जनता को अनहोनी से बचने के लिए खुद जागरूक होना पड़ेगा।

इस तरह की घटनाओ के लिए शासन-प्रशासन के लोग ही काफी नहीं बल्कि यात्रियों की भी अपनी जवाबदेही समझनी होगी । हर जगह प्रशाशनिक तंत्र मौजूद नहीं रह सकता लिहाजा यात्री भी उस वाहन में यात्रा करने से बचें जिस वाहन में ओवर लोड सवारी बैठी हो अगर यात्री और प्रशासनिक अधिकारी सही ढंग से अपना-अपना काम करे तो किसी भी प्रकार से नियम कानून का उलंघन नहीं होगा ।हम आशा करते है की आप सभी हमारी इस खबर से प्रभावित होंगे एवम् एक नया बदलाव लायेगे।

[संवाददाता@प्रियंका शुक्ला]
नोट:-यदि आपके पास भी है कोई खबर तो आप हमें भेजिए। ईमेल- starbhaskarn[email protected]]

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके।

About WFWJ

Check Also

यहां भगवान शिव नहीं,काल भैरव का होता है मदिरा से अभिषेक।

यहां भगवान शिव की नहीं बल्कि काल भैरव का होता है मदिरा से अभिषेक रायपुर: यहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *