Breaking News
Home / व्यापार / Jio को पटखनी देने आ रही है ये कंपनी, महज 17 रु.प्रतिमाह पर मिलेगा डाटा !

Jio को पटखनी देने आ रही है ये कंपनी, महज 17 रु.प्रतिमाह पर मिलेगा डाटा !

नई दिल्लीः मोबाइल इंटरनेट के बाजार में रिलायंस जियो ने डेटा को लेकर जंग छेड़ दी है. जियो के बाद मानों नए-नए प्लान्स की भरमार लग गई हो.  सभी टेलीकॉम कंपनियों के बीच एक-दूसरे को टक्कर देने की होड़ मची हुई है. 1 अप्रैल से जैसे ही जियो अपनी सेवाओं के लिए यूजर्स से पैसे लेना शुरू कर किया वैसे ही मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर कंपनियां नए-नए प्लान के साथ बाजार में आ गई. अब जल्द एक और कंपनी यूजर्स को तकरीबन 17 रुपये हर महीने की दर पर डेटा देने वाली है.

जी हां आपने सही सुना है कनाडा की मोबाइल हैंडसेट मेकर कंपनी डेटाविंड 200 रुपये में साल भर के लिए इंटरनेट डेटा का प्लान पेश करने की योजना बना रही है.  इसका मतलब है कि कंपनी महज़ Rs. 17 में एक महीने के लिए इंटरनेट देगी. इसके लिए कंपनी की अपने दूरसंचार सेवा कारोबार में 100 करोड़ रुपये के निवेश की योजना की है, जिसे वह लाइसेंस मिलने के बाद पहले छह महीनों में निवेश करेगी. सस्ते स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए जानी जाने वाली कंपनी डेटाविंज ने देश में नेटवर्क सर्विस प्रोवआइडर बनने के लिए लाइसेंस के लिए आवेदन किया है. यह लाइसेंस मिलने के बाद कंपनी डेटा सर्विसेज और टेलीनेटवर्क सर्विसेज की पेशकश कर सकेगी.

हालांकि यह कंपनी भारत में अपनी सेवा किसी मौजूदा टेलिकॉम कंपनी के साथ पार्टनरशिपिंग के साथ ही दे सकेगी.कंपनी के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनीत सिंह तुली ने कहा, ‘एक महीने के भीतर हमें लाइसेंस मिलने की उम्मीद है. डेटाविंड कारोबार शुरू करने के लिए पहले छह महीने में 100 करोड़ रुपये निवेश करेगी. कंपनी का ज्यादा ध्यान डेटा सर्विस पर होगा.’

उन्होंने कहा कि हम 20 रुपये महीना या उससे कम कीमत पर ये सेवा देंगे. जिया का जिक्र करते हुए तुली ने कहा, ‘जियो का 300 रुपये का प्लान केवल उनके लिए बेहतर है, जो हर माह 1,000-1,500 रुपये खर्च कर सकते हैं. ऐसे लोगों की संख्या केवल 30 करोड़ है बाकी की जनता हर महीने मात्र 90 रुपये खर्च करती है और उनके लिए यह सस्ता नहीं है.

 

शैलेष दुबेडायरेक्टर

About WFWJ

Check Also

1 जून से SBI के ग्राहकों को लगने वाला है झटका

नई दिल्लीः 1 जून से देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक एसबीआई ग्राहकों को अपने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *