Breaking News
Home / देश / मध्य प्रदेश / दमोह / स्वच्छ्ता के नाम पर लाखों का भ्रष्टाचार।

स्वच्छ्ता के नाम पर लाखों का भ्रष्टाचार।

दमोह:  जिले के पटेरा नगर परिषद में स्वच्छता के नाम पर लाखों रुपए का भ्रष्टाचार अध्यक्ष प्रतिनिधि शंकर तंतुवाय द्वारा नगर परिषद कार्यालय चलाया जा रहा है। अध्यक्ष कभी भी नगर परिषद कार्यालय में नहीं आती, वार्ड वासियों का कहना है कि जब से चुनाव जीती हैं हमारे वार्डों में कभी भी अध्यक्ष ने भ्रमण नहीं किया ना हमारी समस्याओं को कभी सुना।

वार्ड नंबर 4 में कभी नालियां साफ नहीं होती। बस ऊपर से कचरा निकाल दिया जाता है, नालियो में दवाई भी नही डाली जाती। वार्ड के निवासी हेमंत ताम्रकार ने बताया


ऐसा ही हाल वार्ड नंबर 6 का है:-
वार्ड नंबर 6 के निवासी अतुल जैन ने बताया- हमारे यहां पानी की समस्या है, इसकी शिकायत मैंने कई बार अध्यक्ष महोदय, सीएमओ एवं CM हेल्पलाइन में की वार्ड के पार्षद से भी शिकायत की लेकिन उस पर सुनाई नहीं हो रही।

वार्ड नंबर 3 के निवासी प्रकाश गुप्ता ने बताया:- कि हमारे यहां मकान के पीछे वार्ड वासी व नगरवासी खुले में शौच करते हैं, जिससे हमें बहुत समस्या का सामना करना पड़ता है लेकिन वार्ड के पार्षद ध्यान नहीं दे रहे है।

शौचालय तो बना लिए लेकिन उनका उपयोग नहीं कर रहे ना पार्षद ध्यान दे रहा है, ना अध्यक्ष ध्यान दे रहे हैं। 

वार्ड नंबर 6 के दिलीप सोनी का कहना है:- कि हमारे यहां तो अध्यक्ष नगर में भ्रमण नहीं करते उनके प्रतिनिधि कभी-कबार आ जाते हैं ।उन्हें अगर समस्या सुनाओ तो वह अनसुनी करते हैं।

वार्ड नंबर 13 और 1 वार्ड के समीप तालाब मैं गंदगी है जिससे पानी गंदा हो रहा है। अध्यक्ष व पार्षद ध्यान नही दे रहे हैं ,सुलभ कांप्लेक्स रखवाए गए थे लेकिन आसपास इतना गंदा माहौल है कि लोग सुलभ कांप्लेक्स का उपयोग नहीं कर रहे। अस्पताल के पास सुलभ कांप्लेक्स रखा है ,जो मरीज के परिजनों के उपयोग में आता है उसमें भी इतनी गंदगी है की मरीज के परिजन कांप्लेक्स का उपयोग नहीं कर पाते। अब देखना यह है की इन समस्याओं का निराकरण जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा कब तक किया जायेगा या फिर जनता ऐसे ही परेशान होती रहेगी।

[संवाददाता@उपेंद्र प्यासी,पटेरा-दमोह(म.प्र.) ]

About WFWJ

Check Also

2773 घरों में हुई मच्छरों के लार्वा की जांच।

जबलपुर@ कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देशन में जिला मलेरिया अधिकारी की टीम के द्वारा दो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *