Breaking News
Home / देश / मध्य प्रदेश / जबलपुर / सी.एम. हेल्पलाईन के प्रकरणों का निराकरण प्राथमिकता से करे -कलेक्टर

सी.एम. हेल्पलाईन के प्रकरणों का निराकरण प्राथमिकता से करे -कलेक्टर

सी.एम. हेल्पलाईन के प्रकरणों का निराकरण प्राथमिकता से करें–कलेक्टर

जबलपुर: सी.एम. हेल्पलाईन शिकायतों का निराकरण प्राथमिकता से करें । इस आशय के निर्देश कलेक्टर सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री महेश चन्द्र चौधरी द्वारा दिए गए । इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती हर्षिका सिंह, अपर कलेक्टर एवं संभागीय एवं जिला विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।
कलेक्टर श्री महेश चन्द्र चौधरी ने कहा कि सी.एम. हेल्पलाईन के प्रकरणों का निराकरण प्राथमिकता से किया जाये । आपने कहा कि विभागों में सी.एम. हेल्पलाईन, समाधान के पत्र, विभाग प्रमुखों के पत्रों का निराकरण प्राथमिकता से किया जाये । आपने कहा कि किसानों के क्रेडिट कार्ड गाँव-गाँव में शिविर लगाकर बनायें एवं शिविर में संबंधित विभागों का भी सहयोग लिया जाये । आपने कहा कि विभागों का जो बजट राज्य योजना आयोग से स्वीकृत किया गया है, उसकी जानकारी जिला पंचायत की बैठक में जनप्रतिनिधियों को भी दी जाए । कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि विभागों को शासन से जो लक्ष्य मिला है उसकी पूर्ति करें । लक्ष्यों के अनुरूप प्रकरण बनाकर बैंकों को भेजें तथा स्वीकृत करवाकर वितरण करायें । सभी विभाग अपने-अपने लक्ष्य पूरे करें, कोई विभाग पीछे नहीं रहें । फसल बीमा का लाभ किसानों को दिया जावे । आपने कहा कि विभागों में लंबित पेंशन प्रकरणों का निराकरण अनिवार्य रूप से किया जाये । कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि मजदूर सुरक्षा योजना एवं स्वरोजगार योजना के लक्ष्य भी पूर्ण करें । खाद्यान्न का उठाव समय पर करावें । ग्रामीण क्षेत्रों में राशन पहले भेजा जावें । नये सिलेबस की किताबें प्राप्त करने के लिए अभी से तैयारी करें । हाट बाजार में उद्यान, कृषि, रोजगार, डेरी, जैविक उत्पाद आदि के विक्रय के लिए महाकौशल व्यापार मेला का आयोजन किया जाये । आपने कहा कि हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी स्कूलों की परीक्षा में नकल रोकने के उपाय किए जायें ।
समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में उपस्थित विभागीय अधिकारियों द्वारा विभागों की योजनाओं एवं समय-सीमा के पत्रों के निराकरण की जानकारी दी गई ।

[स्टार भास्कर रिपोर्ट]

About WFWJ

Check Also

बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा किसान पखवाड़े के अंतर्गत, किसान मेला सम्पन्न।

स्टार भास्कर डेस्क/रिपोर्ट अमित सोनी/जबलपुर@ बैंक ऑफ बड़ौदा भारत का तीसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *