Breaking News
Home / देश / मध्य प्रदेश / जबलपुर / सी.एम. हेल्पलाइन के अन्तर्गत प्राप्त होने वाली शिकायतों को गंभीरता से लिया जाये ।

सी.एम. हेल्पलाइन के अन्तर्गत प्राप्त होने वाली शिकायतों को गंभीरता से लिया जाये ।

जबलपुर:- कलेक्टर महेश चन्द्र चौधरी ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में राजस्व अधिकारियों की बैठक में निर्देश दिए कि सी.एम. हेल्पलाइन के अन्तर्गत प्राप्त होने वाली शिकायतों को गंभीरता से लिया जाये । कलेक्टर ने कहा कि सी.एम. हेल्पलाइन के तहत प्राप्त होने वाली शिकायतों का तत्परता से निराकरण समाधान कारक हो । उन्होंने कहा शिकायतकत्र्ता से बात करें और उनकी शिकायत का तार्किक रूप से निराकरण करें । यदि शिकायतों के निराकरण में कोताही बरती गई तो अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाही होगी ।

बैठक में अपर कलेक्टर छोटे सिंह व सुरेन्द्र कथुरिया, सभी अनुविभागीय राजस्व अधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार उपस्थित थे । कलेक्टर ने सी.एम. हेल्पलाइन शिकायतों की समीक्षा की । उन्होंने शिकायतों के निराकरण में लापरवाही बरतने वाले नायब तहसीलदार और तहसीलदारों की एक-एक वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश भी दिये ।

राजस्व अधिकारी शिविर लगाकर करें निराकरण:
कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिये कि शिविर लगाकर राजस्व संबंधी समस्याओं का निराकरण करें । उन्होंने कहा प्राकृतिक आपदा के प्रकरणों जैसे सर्पदंश, डूबने आदि से मृत्यु के प्रकरणों में निकटतम परिजनों को सहायता राशि दी जाये । प्राकृतिक आपदा का कोई भी प्रकरण लंबित न रहे ।

अतिक्रमण के मामलों में कार्रवाई करें:
कलेक्टर श्री चौधरी ने तहसीलवार दर्ज अतिक्रमण के मामलों की जानकारी ली । उन्होंने कहा अतिक्रमण के मामलों का निराकरण करें । अतिक्रमणकारियों को सिविल जेल भेजने और अर्थदण्ड की कार्रवाई करने को कहा ।

आर.आर.सी. की वसूली करें:
बैंकों द्वारा दर्ज की गई आर.आर.सी.की वसूली करें । बैंकों द्वारा 60 करोड़ रूपये से अधिक की आर.आर.सी. दर्ज की गई । फरवरी माह और मार्च माह में राशि की वसूली करें ।

आधार पंजीयन:
कलेक्टर ने सभी अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने अनुविभागों में आधार पंजीयन की समीक्षा करें । बैठक में बताया गया कि जिले में 92 प्रतिशत आधार पंजीयन किया जा चुका है । दिव्यांगों और छोटे बच्चों के आधार पंजीयन किया जाना है । जनपद सीईओ और सीएमओ को निर्देश दिए कि रूचि लेकर आधार पंजीयन करवायें ।

[नोट:-यदि आपके पास भी है कोई खबर तो
आप हमें भेजिए। ईमेल-
[email protected]
या हमें व्हाट्सअप कीजिये-8817657333] Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को
बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या
अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई
कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो
वह [email protected]
पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य
के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके
या हटाया जा सके।

About WFWJ

Check Also

बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा किसान पखवाड़े के अंतर्गत, किसान मेला सम्पन्न।

स्टार भास्कर डेस्क/रिपोर्ट अमित सोनी/जबलपुर@ बैंक ऑफ बड़ौदा भारत का तीसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *