Breaking News
Home / देश / मध्य प्रदेश / दमोह / समर्पित लोकहित सेवा संस्था ने मूक वधिर विद्यालय में मनाया विश्व साक्षरता दिवश। 

समर्पित लोकहित सेवा संस्था ने मूक वधिर विद्यालय में मनाया विश्व साक्षरता दिवश। 

दमोह की समाजसेवी संस्था समर्पित लोकहित सेवा संस्था।
दमोह: (SLS ORGANIZATION) ने विश्व साक्षरता दिवस cwsn केंद्र दमोह में मूक बधिर विद्यार्थियों के साथ उपहार वितरण कर मनाया कार्यक्रम संस्था की अध्यक्ष  सुश्री शीतल सिंह राजपूत के नेतृत्व में सम्पन्न हुआ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री संजय सरवरिया जी की विशेष उपस्थिति रही एवं BRC दमोह के पदाधिकारीयो की भी विशेष उपस्थिति रही ।

कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा को दिखाते हुए अनेको सांस्कृतिक एवं सामाजिक लोकगीतों की प्रस्तुतियां पेश की जिनसे उनमे हर्षोल्लास का माहौल देखने को मिला ।


संस्था के प्रबंध संचालक श्री उमर खैय्याम जी ने बताया की 
27नवम्बर 1965  को युनेस्को ने 8 सितम्बर कोअन्तर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस (International Literacy Day) घोषित किया। इसको पहली बार 1966  में मनाया गया। इसका उद्देश्य व्यक्तिगत, सामुदायिक और सामाजिक रूप से साक्षरता के महत्व पर प्रकाश डालना है। यह उत्सव दुनियाभर में मनाया जाता है हमारे देश मे साक्षरता का स्तर में वृद्धि हो इसी उद्देश्य को लेकर हमारी संस्था शिक्षा के छेत्र में प्रभावी रूप से कार्य कर  रही  है उन्होंने बताया शिक्षा ,स्वास्थ्य ,रोजगार सबका समान अधिकार है यह संस्था का नारा है एवं इसी  विचार शैली पर कार्य करना  संस्था का मुख्य उद्देश्य है संस्था के माध्यम से नि: शुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण ,सिलाई कड़ाई ,पॉर्लर मेहदी, कुकिंग आदि के केंद्र का भी संचालन किया जा रहा है  संस्था द्वारा पर्यावरण सरंक्षण हेतु वृक्षारोपण के कार्यक्रम एवं  जागरूकता अभियान भी चलाए जा रहे है । हमारी संस्था जमीनी स्तर पर लोगो तक लाभ पहुचाने का निरंतर प्रयास करती है ।

कार्यक्रम में संस्था की उपाध्यक्ष श्रीमती वंदना सिंह राजपूत ,कोषाध्यक्ष श्री नीलेश सिंह राजपूत ,सह सचिव , श्रीमती बिधि गुप्ता ,सदस्य किरण असाटी cwsn केंद्र के श्री राजकुमार सेन एवं अन्य पदाधिकारीयो आदि की गरिमामय उपस्थित रही ।

About WFWJ

Check Also

जब ईरानी फिल्म निर्देशक, माजीद मजीदी ने राहुल तिवारी के फिल्म संपादन की सराहना की थी।

रिपोर्ट/अमित सोनी@ 02 दिसम्बर 1982 को प्रयागराज (इलाहाबाद) उत्तर प्रदेश में जन्में फिल्म एडिटर व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *