Breaking News
Home / देश / मध्य प्रदेश / मंडला / शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल का लोकार्पण,विधायक रामप्यारे कुलस्ते द्वारा।

शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल का लोकार्पण,विधायक रामप्यारे कुलस्ते द्वारा।


मंडला: जिले के ​नारायणगंज वि.खण्ड के शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल मंगल गंज भवन का हुआ लोकार्पण 127.06 लाख रूपय की लागत से बना सर्वसुविधायुक्त भवन जिसमें कंप्यूटर कक्ष, लाइब्रेरी स्टाफ कक्ष, कार्यालय, प्रयोगशाला, बालिका-बालक शौचालय आदि की संपूर्ण व्यवस्था है। यहां पर हाई स्कूल की स्थापना 1989 में हुई थी जिसका उन्नयन हायर सेकेंडरी के रूप में 2013 को हुआ वर्तमान में जहां बच्चों की दर्ज संख्या बालक 151 तथा बालिका 165 कुल 316 है। विगत परीक्षाओं में कक्षा दसवीं में छात्र प्रवीण कुमार 80% अंकों के साथ में उत्तीर्ण वही बारहवीं में लवली एवं सुनील कुमार 75% अंकों के साथ उत्तीर्ण हुए । 

कार्यक्रम का शुभारंभ पूजन-अर्चन के साथ हुआ।
निवास विधानसभा विधायक रामप्यारे कुलस्ते जी द्वारा फीता काटकर किया गया।इसके बाद छात्र-छात्राओं द्वारा विविध प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई व अतिथियों का  अपने उद्बोधन में विधायक द्वारा  कहा गया कि शिक्षा समाज के लिए महत्वपूर्ण है पूर्व में समाज मूलभूत आवश्यकताओं के रूप में तीन चीजों को मानता था रोटी कपड़ा और मकान परंतु वर्तमान समय में शिक्षा समाज का सबसे महत्वपूर्ण अंग माना जा रहा है। शिक्षा से ही शिक्षित होकर  व्यक्ति गांव समाज में आदर्श स्थापित कर सकता है उत्कृष्ट कार्य कर सकता है जो कि आज शासन द्वारा भी शिक्षा को आरटीई के तहत कानून बना दिया गया है हर व्यक्ति को शिक्षा का अधिकार मिला हुआ है। हर बच्चा शिक्षित हो संस्कारवान बने जो गांव और देश के विकास में सहयोग प्रदान करें आदर्श स्थापित करें एवं सर्व समाज का समग्र विकास करने में सहयोग करें।

शिक्षा के लिए केवल शिक्षक और शाला प्रबंधन ही जिम्मेदार नहीं है ।
निर्माण स्वयं बच्चे को एवं पलकों को करना आवश्यक है कार्यक्रम के दौरान गणवेश राशि का चैक शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यों को विधायक द्वारा  मंच के माध्यम से सौपा गया। छात्र-छात्राओं को पुस्तकों का निशुल्क वितरण किया गया।

उपस्थित रहे
भूपेंद्र वरकडे उपाध्यक्ष जनपद पंचायत एवं अध्यक्ष एवं शिक्षा स्थाई समिति, भाजपा मंडल अध्यक्ष होंसी लाल साहू, सरपंच कोंडरा माल कलीराम मर्रापा,सदस्य जनपद पंचायत माया वाड़ीवा,वरिष्ठ नागरिक देवलाल कुडापे,बीईओ योगेश शर्मा,बीआरसी हर्ष ज्योत्षी,उत्कृष्ट विद्यालय प्रचार आर के विश्वकर्मा,प्रचार मंगलगंज बी एस पटेल,मनोज मिश्रा,शिक्षक उदय उइके,कमलेश मरावी,राजेंद्र जैन, मंच संचालन कर्ता राजीव वर्मा,शाला के छात्र-छात्रा एवं ग्रामीण उपस्थित रहे।

छात्र-छात्राओं की मांग

1.शाला में बालिकाओ के रहने के लिए  छात्रावास होना चाहिए।

2. शाला में सभी के खेल-कूद के लिए मैदान होना चाहिए।

3.शाला के चारो तरफ से बाउंड्री वाल होना चाहिए।

[संवाददाता@धन्नी परस्ते नारायणगंज]

[www.starbhaskar.com स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ताकि उनके मुद्दे एवं स्थानीय समस्याएं पूरे प्रदेश के नोटिस में आ सकें।]

TRUSTED SOURCE FOR NEWS

अब अखबार नहीं डिजिटल अखबार पढ़िए’स्टार भास्कर” के साथ यह ताजा सामाचारों का एक डिजिटल माध्यम है जो जनता को सच्चाई देने में समाचारों का एक विश्वसनीय स्रोत बनने का प्रयास है। हमारे दर्शकों के पास समाचार पर टिप्पणी करने और अन्य पाठकों के साथ अपनी स्वतंत्र राय साझा करने का अंतिम अधिकार है हमारी वेबसाइट ब्राउज़ करें और आप की खबर (आज की ताजा खबर) की जाँच करें, साथ ही आपको मिलेगा आपकी खबर के एक्सपर्ट्स की टीम खबरों की तह तक जाने का प्रयास करती है और कोशिस करती है कि सही विश्लेषण के साथ खबर को परोसा जाए जिसमे वीडियो और चित्र की भी प्रमंकिता हो । इसके लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें और भारत में कुछ भी नया घटनाक्रम को घटित होने पर अपने को रखें अपडेट|

नोट:-यदि आपके पास भी है कोई खबर तो आप हमें भेजिए। ईमेल- [email protected]]

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके।

About WFWJ

Check Also

स्वास्थ्य व शिक्षा समाज की रीढ़ की हड्डी है- कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा

स्टार भास्कर डेस्क/जबलपुर@ कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने आज शहीद स्मारक में आयोजित अनाज एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *