Breaking News
Home / देश / मध्य प्रदेश / जबलपुर / बोर्ड परीक्षा में लापरवाही बरतने पर सहायक अध्यापक निलंबित

बोर्ड परीक्षा में लापरवाही बरतने पर सहायक अध्यापक निलंबित


कलेक्टर महेश चन्द्र चौधरी ने बोर्ड परीक्षा के कार्य में लापरवाही बरतने पर एक सहायक अध्यापक को निलंबित कर दिया है, जबकि एक परीक्षा केन्द्र के केन्द्राध्यक्ष को हटाकर उसके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित करने के निर्देश दिये हैं ।

कलेक्टर ने सिहोरा तहसील के अंतर्गत शासकीय प्राथमिक शाला खबरा स्थित परीक्षा केन्द्र के कक्ष क्रमांक छह में परीक्षार्थियों की बैठक व्यवस्था पर ध्यान न देने तथा पदीय दायित्वों के प्रति उदासीनता बरतने पर यहां पर्यवेक्षक के रूप में तैनात किये गये शासकीय प्राथमिक शाला लमतरा के सहायक अध्यापक अरविंद कुमार कोल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है ।  कलेक्टर ने निलंबन की यह कार्रवाई नायब तहसीलदार मझगवां अरूण भूषण दुबे द्वारा इस परीक्षा केन्द्र के आकस्मिक निरीक्षण के बाद दिये गये प्रतिवेदन के आधार पर की है ।

श्री चौधरी ने दूसरे मामले में एस.डी.एम. सिहोरा के निरीक्षण प्रतिवेदन के आधार पर ईश्वरी प्रसाद उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खितौला बाजार परीक्षा केन्द्र के केन्द्राध्यक्ष को शासकीय शिक्षकों की उपलब्धता के बावजूद अशासकीय शिक्षकों को पर्यवेक्षक के रूप में तैनात करने तथा परीक्षार्थियों की बैठक व्यवस्था पर ध्यान न देने के कारण केन्द्राध्यक्ष एन.के. चौकसे को पद से हटा दिया है ।  कलेक्टर ने केन्द्राध्यक्ष के प्रभार से मुक्त किये गये श्री चौकसे के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश भी बोर्ड परीक्षा के नोडल अधिकारी को दिये हैं ।  कलेक्टर के निर्देश पर पंडित विष्णु दत्त हायर सेकेण्डरी स्कूल सिहोरा के प्राचार्य अरविंद श्रीवास को इस परीक्षा केन्द्र का केन्द्राध्यक्ष बनाया गया है ।            

About WFWJ

Check Also

बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा किसान पखवाड़े के अंतर्गत, किसान मेला सम्पन्न।

स्टार भास्कर डेस्क/रिपोर्ट अमित सोनी/जबलपुर@ बैंक ऑफ बड़ौदा भारत का तीसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *