Breaking News
Home / बॉलीवुड / फिल्म की पहली स्पेशल स्क्रीनिंग भारतीय सशस्त्र बलों के लिए:सचिन तेंदुलकर

फिल्म की पहली स्पेशल स्क्रीनिंग भारतीय सशस्त्र बलों के लिए:सचिन तेंदुलकर

नई दिल्ली : आमतौर पर भारत में फिल्मों की स्पेशल स्क्रीनिंग बॉलीवुड सितारों या सेलिब्रिटीज के लिए होती है, लेकिन ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर ने लीक से हटकर कुछ नया करने का फैसला किया है.

दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपने जीवन पर बनी फिल्म ‘सचिन : अ बिलियन ड्रीम्स’ का प्रीमियर भारतीय सशस्त्र बलों के लिए आयोजित करने का निर्णय किया है. फिल्म की स्क्रीनिंग शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित होगी.

तेंदुलकर ने एक इंटरव्यू में कहा, “हम यहां फिल्म का प्रीमियर कर रहे हैं. हम भारतीय सशस्त्र बलों के लिए फिल्म की पहली विशेष स्क्रीनिंग करने जा रहे हैं. यह सब उन्हें ‘बड़ा धन्यवाद’ कहने का एक तरीका है, जो वे हमारे लिए करते हैं.”

जेम्स अस्र्किन द्वारा निर्देशित ‘सचिन : अ बिलियन ड्रीम्स’ मे तेंदुलकर के बचपन से लेकर क्रिकेट दिग्गज बनने तक की कहानी को दर्शाया गया है. यह फिल्म 26 मई को रिलीज होगी.

केरल और छत्तीसगढ़ में टैक्स फ्री हुई सचिन : अ बिलियन ड्रीम्स

सचिन तेंदुलकर की फिल्म ‘सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स’ को केरल और छत्तीसगढ़ में टैक्स फ्री घोषित किया गया है. इस संबंध में फैसला इन राज्यों की कैबिनेट ने सरकारी नीतियों के अनुरूप किया.

बता दें कि फिल्म में सचिन के रियल में खेले गए मैच शामिल किए गए है और 10 हजार से भी ज्यादा घंटे की फुटेज से 2.5  घंटे की फिल्म बनाई गई है. इस फिल्म की एडिटिंग करने में पूरे तीन साल का वक्त लगा है.

फिल्म के निर्देशक को सचिन से पहली बार मिलने के लिए 8 महीने की मशक्कत करनी पड़ी थी.

 

About WFWJ

Check Also

कोलकाता के मंदिर में लगाई गई अमिताभ बच्चन की प्रतिमा

कोलकाताः हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन की नयी फिल्म ‘सरकार 3’ के आज रिलीज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *