Monday , August 3 2020
Home / सच्ची-घटना / पाकिस्तान में बजा गायत्री मंत्र

पाकिस्तान में बजा गायत्री मंत्र

पाकिस्तान में बजा गायत्री मंत्र,नवाज शरीफ ने बजाई ताली
भारत पाकिस्तान के तल्ख रिश्तों के बारे में पूरी दुनिया जानती है पर वह परिस्थिति कैसी होगी जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री किसी हिंदू त्यौहार में सम्मिलित हो और मंच पर गायत्री मंत्र बज उठे। मौका था पाकिस्तान के कराची में होली मिलन समारोह का जहां पर पीएम उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान गायत्री मंत्र का उच्चारण किया गया। यही नही जैसे ही गायत्री मंत्र खत्म हुआ वैसे ही पाकिस्तानी पीएम ने तालियां भी बजाई।

इस समारोह का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें पीएम गायत्री मंत्र के खत्म होने के बाद ताली बजाते दिख रहे हैं।

वैसे किसी अन्य देश में किसी समुदाय में पीएम के सम्मिलित होने पर खबरें नही बनती,पर पाकिस्तान एक इस्लाम प्रधान देश है। अक्सर यहां पर हिंदू समुदाय के साथ अत्याचार की खबरे आती रहती हैं ऐसे में पाकिस्तानी पीएम का हिंदूओं के कार्यक्रमों में इस तरह शरीक होना कुछ अलग तरह के संकेत दे रहा है और वो भी तब जब सीमा पर दनो देशों  के संबंध बेहद खराब हैं।

बता दें इस कार्यक्रम के दौरान पीएम ने न सिर्फ गायत्री मंत्र खत्म होने के बाद पीएम ने गायिका की हौसला अफजाई भी की। नवाज शरीफ ने कार्यक्रम के उपरांत वहां मौजूद लोगों को भी संबोधित किया । उन्होने कहा कि

बतौर प्रधानमंत्री सभी धर्मों के लोगों की सेवा करना मेरा फर्ज है। अल्लाह किसी शासक से ये नहीं पूछेगा कि उसने किसी एक मजहब के लोगों के लिए क्या किया? वो मुझ जैसे लोगों से पूछेगा कि उसकी कायनात को हमने कैसे बेहतर बनाया? पाकिस्तान इसलिए नहीं बनाया गया था कि एक धर्म बाकी दूसरे धर्मों पर हावी हो। धर्म किसी से भी जबर्दस्ती नहीं करता और इस्लाम में जबरन धर्मांतरण अपराध है।

बहरहाल दोनो देशों के रिश्ते जैसे भी हों इस वीडियो को दोनो ही देशों में पसंद किया जा रहा है।

[Journalist Shailesh Dubey]

https://youtu.be/VyGOop6oV-A

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें- यहां क्लिक करें

About admin-star

Check Also

कसमे सुशासन बाली,और कर्म कुशासन बाले..

नरसिंहपुर|29 दिसम्बर 2017 “सुशासन”इस शब्द के मायने अपने ही आप मे बेहद ही सुखद एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *