Breaking News
Home / देश / मध्य प्रदेश / जबलपुर / नवनियुक्त शासकीय अधिवक्ताओं से मुख्य न्यायाधीश की अपील।

नवनियुक्त शासकीय अधिवक्ताओं से मुख्य न्यायाधीश की अपील।

​अवसर का लाभ लेकर योग्यता और कौशल को निखारें

महाधिवक्ता कार्यालय में हुआ मुख्य न्यायाधीश जस्टिस गुप्ता का स्वागत।

जबलपुर: मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस श्री हेमंत गुप्ता का आज महाधिवक्ता कार्यालय में जोरदार स्वागत किया गया ।  मुख्य न्यायाधीश जस्टिस गुप्ता महाधिवक्ता श्री पुरूषेन्द्र कौरव के आमंत्रण पर महाधिवक्ता कार्यालय पहुंचे थे ।  उच्च न्यायालय के प्रशासनिक न्यायाधीश जस्टिस एस.के. सेठ भी इस अवसर पर उनके साथ थे । 

महाधिवक्ता कार्यालय में अपने स्वागत के लिए आयोजित कार्यक्रम में मुख्य न्यायाधीश जस्टिस गुप्ता ने नवनियुक्त शासकीय महाधिवक्ताओं को संबोधित भी किया ।  जस्टिस गुप्ता ने कहा कि शासकीय अधिवक्ता के रूप में अपनी योग्यता और कौशल को निखारने का जो सुअवसर मिला है, उसका उन्हें भरपूर लाभ उठाना चाहिए । उन्होंने ने कहा कि शासकीय अधिवक्ता के तौर पर विविध प्रकार के तथा कई जटिल प्रकरण भी उनके समक्ष आयेंगे । ये एक प्रोफेशनल के तौर पर उनके कैरियर की सफलता का आधार भी बनेगें । 

मुख्य न्यायाधीश ने इस मौके पर बताया कि वे खुद लम्बे समय तक शासकीय अधिवक्ता रह चुके हैं तथा पंजाब सरकार के अतिरिक्त महाधिवक्ता भी रहे हैं । उन्होंने नवनियुक्त शासकीय अधिवक्ताओं को उनके सफल कार्यकाल के लिए शुभकामनाएें दी और आशा व्यक्त की कि वे योग्यता के बलबूते अपने संस्थान को नई ऊंचाईयाँ प्रदान करने में कामयाब होंगे । 

इसके पहले महाधिवक्ता श्री पुरूषेन्द्र कौरव ने अपने स्वागत उद्बोधन में मुख्य न्यायाधीश के आगमन को महाधिवक्ता कार्यालय के लिए गौरवशाली क्षण बताया । उन्होंने कहा कि मुख्य न्यायाधीश को अपने बीच पाकर शासकीय अधिवक्ता और महाधिवक्ता कार्यालय का स्टाफ गौरवान्वित महसूस कर रहा है । 

महाधिवक्ता ने उच्च न्यायालय के प्रशासनिक न्यायाधीश जस्टिस एस.के. सेठ का भी महाधिवक्ता कार्यालय आने पर आभार व्यक्त किया । श्री कौरव ने इस अवसर पर जस्टिस गुप्ता एवं जस्टिस सेठ के व्यक्तित्व और न्याय के क्षेत्र में उनके योगदान का उल्लेख करते हुए उनसे जुड़े कुछ संस्मरण भी सुनाये । श्री कौरव ने कहा कि मुख्य न्यायाधीश जस्टिस गुप्ता के नेतृत्व में मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय निश्चित रूप से नई ऊंचाईयों को छुयेगा और न्याय प्राप्त करने के लिए आने वाले लोगों को उनके नवाचारों का लाभ मिलेगा । 

महधिवक्ता श्री कौरव ने इस मौके पर महाधिवक्ता कार्यालय द्वारा तैयार किये जा रहे केस मैनेजमेंट ट्रेकिंग सिस्टम साफ्टवेयर का जिक्र किया और इस साफ्टवेयर के लिए उच्च न्यायालय का डाटा साझा करने की अनुमति देने के लिए मुख्य न्यायाधीश जस्टिस हेमंत गुप्ता के प्रति कृतज्ञता भी ज्ञापित की ।  उन्होंने कहा कि जस्टिस गुप्ता द्वारा डाटा साझा करने की तुरंत अनुमति देना न्यायिक प्रक्रिया के सरलीकरण के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है । 

स्वागत के इस कार्यक्रम में मुख्य न्यायाधीश जस्टिस गुप्ता और प्रशासनिक न्यायाधीश जस्टिस एस.के. सेठ को महाधिवक्ता कार्यालय की ओर से स्मृति चिन्ह भेंट किया गया ।  कार्यक्रम के समापन पर अतिरिक्त महाधिवक्ता श्री आर.के. वर्मा ने जस्टिस गुप्ता और जस्टिस सेठ का महाधिवक्ता कार्यालय आने पर आभार व्यक्त किया ।  कार्यक्रम का संचालन उप महाधिवक्ता श्री संजय द्विवेदी ने किया ।  इस अवसर पर उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल श्री फहीम अनवर, रजिस्ट्रार प्रशासन श्री सी.के. खरे, अतिरिक्त महाधिवक्ता श्री समदर्शी तिवारी, उप महाधिवक्ता श्री दीपक अवस्थी एवं आशीष आनंद बर्नाड भी मौजूद थे ।


[डायरेक्टर-शैलेष दुबे]

About WFWJ

Check Also

बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा किसान पखवाड़े के अंतर्गत, किसान मेला सम्पन्न।

स्टार भास्कर डेस्क/रिपोर्ट अमित सोनी/जबलपुर@ बैंक ऑफ बड़ौदा भारत का तीसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *