Breaking News
Home / देश / मध्य प्रदेश / जबलपुर / नगर निगम में लगे आधार मेला का 1223 लोगों ने उठाया लाभ।

नगर निगम में लगे आधार मेला का 1223 लोगों ने उठाया लाभ।

जबलपुर: आम नागरिकों की आधार संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए आज रविवार को नगर निगम के जनसुनवाई कक्ष में लगाये गये आधार मेला का 1 हजार 223 लोगों ने लाभ उठाया । सुबह लगभग 11 बजे से प्रारंभ हुए आधार मेला में 175 लोगों का आधार हेतु पंजीयन किया गया, वहीं 867 लोगों के आधार की त्रुटियों का सुधार किया गया ।  मेले में 88 बच्चों का भी आधार पंजीयन हुआ और 93 लोगों को आधार कार्ड डाउनलोड कर प्रदान किये गये ।

ई-गवर्नेंस समिति के जिला प्रबंधक चित्रांशु त्रिपाठी के मुताबिक कलेक्टर महेश चन्द्र चौधरी के निर्देश पर नगर निगम के सहयोग से आयोजित आधार मेला में दो माह के बच्चे से लेकर 81 वर्ष की बुजुर्ग महिला का भी आधार पंजीयन किया गया ।

 उन्होंने बताया कि आधार मेला में नागरिकों के आधार पंजीयन, करेक्शन एवं आधार संबंधी अन्य समस्याओं के निराकरण के लिए 15 आधार वेण्डर्स को तैनात किया गया था ।  आधार मेला में शामिल हुए लोगों में कई ऐसे पेंशनर भी थे जो आधार की त्रुटियों के कारण पेंशन भुगतान में आ रही कठिनाईयों से परेशान थे ।

ई-गवर्नेंस समिति के जिला प्रबंधक ने बताया कि आधार मेला में आधार पंजीयन एवं करेक्शन के साथ समग्र आई.डी. के करेक्शन हेतु भी नगर निगम द्वारा अलग से ऑपरेटर नियुक्त किये गये थे ।  समग्र आई.डी. में करेक्शन की व्यवस्था भी पृथक कक्ष में की गई थी ।  

About WFWJ

Check Also

2773 घरों में हुई मच्छरों के लार्वा की जांच।

जबलपुर@ कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देशन में जिला मलेरिया अधिकारी की टीम के द्वारा दो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *