Breaking News
Home / देश / छत्तीसगढ़ / नक्सल हमले में घायल जवानों से मिले केन्द्रीय गृह मंत्री

नक्सल हमले में घायल जवानों से मिले केन्द्रीय गृह मंत्री

नक्सल हमले में घायल जवानों से मिले केन्द्रीय गृह मंत्री

नक्सली हमले की चौतरफा निंदा 
रायपुर(realtimes) केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज रात राजधानी रायपुर के देवेन्द्र नगर स्थित एक प्राईवेट अस्पताल पहुंचकर वहां दाखिल केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दो घायल जवानों-श्री जयदेव और श्री मोहम्मद सलीम से मुलाकात की और जल्द स्वास्थ्य लाभ के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी। उन्होंने डॉक्टरों से भी दोनों की सेहत के बारे में पूछा। साथ ही डॉक्टरों को उनका बेहतर से बेहतर इलाज करने के लिए कहा। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने घायल जवानों की एक्सरे रिपोर्ट भी देखी। ज्ञातव्य है कि दोनों जवान आज सवेरे सुकमा जिले में इंजरम-भेज्जी मार्ग पर नक्सल हमले में घायल हो गए थे, जिन्हें हेलीकॉप्टर द्वारा रायपुर लाकर बेहतर इलाज के लिए इस अस्पताल में भर्ती करवाया गया। केन्द्रीय गृह मंत्री और मुख्यमंत्री ने दोनों घायल जवानों का हौसला बढ़ाया और उनके जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की। श्री राजनाथ सिंह ने घायल जवानों को विश्वास दिलाया कि उनके इलाज का पूरा खर्च सरकार वहन करेगी। उन्होंने दोनों से कहा कि सरकार आपके साथ है। अगर आपके परिजन यहां आना चाहे तो उनके आने-जाने की व्यवस्था भी सरकार की ओर से की जाएगी।
वारदात नक्सलियों की बौखलाहट और कायरता का परिचायक 
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज सवेरे राज्य के बस्तर संभाग के सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों पर घात लगाकर किए गए हमले में कठोर शब्दों में तीव्र निन्दा की है।
डॉ. सिंह ने इस हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना और सहानुभूति प्रकट की है। डॉ. सिंह ने कहा है कि शहीद जवानों के पारिवारिक शोक की इस घड़ी में हम सब उनके साथ हैं। उन्होंने कहा- आदिवासी बहुल बस्तर संभाग के अंतिम छोर के जिले सुकमा में सीआरपीएफ के जवान ग्राम इंजरम-भेज्जी की निर्माणाधीन सड़क के निर्माण कार्यों को सुरक्षा देने के लिए रोड ओपनिंग की ड्यूटी पर निकले थे। नक्सलियों ने उन पर छुपकर हमला किया। हमारे बहादुर जवानों ने उनके हमले का अदम्य साहस और वीरता के साथ मुकाबला किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सीआरपीएफ के जवानों ने लोकतंत्र की रक्षा और बस्तर अंचल तथा सुकमा जिले के विकास के लिए कर्त्तव्य पालन करते हुए अपने प्राणों की आहुति दी है। उनका यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।
बघेल ने की घायल जवानों से मुलाकात
कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल एवं नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंहदेव ने बस्तर में नक्सलियों द्वारा सीआरपीएफ के जवानों की हत्या की कड़े शब्दो में निंदा करते हुये इसे नक्सलियों का कायराना हरकत बताया है। इस शोक एवं विपत्ति के समय में पूरे कांग्रेसजन राज्यवासियों सहित शहीद परिवार के साथ खड़ा है। वही हम केंद्र व राज्य सरकार से नक्सली समस्या केे निदान में ईमानदारी से पहल की अपेक्षा करते है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल आज शाम को नारायणा हास्पिटल में भर्ती सीआरपीएफ के जवानों से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य एवं चिकित्सा व्यवस्था की जानकारी ली तथा पूरी तरह से जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की।
नक्सली हमला निंदनीय
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने इस घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा कि इन शहीदों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी और  नक्सलियों के खिलाफ हमारी लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक हम उन्हें राज्य से खदेड़ न दें। कौशिक ने कहा कि नक्सली विकास विरोधी अराजक तत्व हैं और हम उन्हें बस्तर में विकास के माध्यम से हर मोर्चे पर जवाब देंगे। उन्होंने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी है और घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

About WFWJ

Check Also

यहां भगवान शिव नहीं,काल भैरव का होता है मदिरा से अभिषेक।

यहां भगवान शिव की नहीं बल्कि काल भैरव का होता है मदिरा से अभिषेक रायपुर: यहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *