Breaking News
Home / टॉप-स्टोरी / दो साल दर-दर भटकने के बाद, कविता पहुची अपने पिता के पास।

दो साल दर-दर भटकने के बाद, कविता पहुची अपने पिता के पास।

स्टार भास्कर डेस्क/रिपोर्ट दीपक शर्मा/नैनपुर/मण्डला@ पूरे दो साल बाद जब एक ममता मयी मां ने अपनी सुध-बुध खो बैठी बेटी को देखी तो ममता की मारी मां की ममता का समंदर छल-छला उठा । उम्र दराज मां शुगर की तकलीफ में पैर में सूजन बीस घंटे से ज्यादा का सफर अपनी बच्ची को देख के सब भुला बैठी जी हां हम बात कर रहे है बिहार की उस किस्मत की मारी कविता की जो ठीक होकर कभी भी अपना सुध बुध खो बैठती है और घर से निकल जाती है। इस बार चौथी बार कविता घर से निकली दो बार राजस्थान के जलेद एक बार पटना और इस बार वो नैनपुर तक आ गई थी 29 सितंबर को नगर के कुछ लोगो से मुझे सूचना मिली की रेल्वे स्टेशन के पास एक युवती बेसुध घूम रही है ।

जी आर पी आर पी एफ की मदद से युवती को तलाशा गया देर रात युवती को नैनपुर थाना लाया गया । चंपा शंकर एंबुलेंस से,जिला कलेक्टर मंडला श्रीमती हर्षिका जी को पत्रकार दीपक शर्मा ने बताया आप ने तात्कालिक रूप में युवती को महिला सुधार गृह महाराज पुर मंडला में रखने का आदेश जारी किया । थाना प्रभारी आर एम दुबे से मदद मांगी गई आपने एक पत्र के साथ थाने की गाड़ी और महिला स्टाफ दिया देर रात एक बजे युवती को सुधार गृह में छोड़ा गया,युवती की काउंसलिंग के दौरान बिहार के जलाल पुर का पता बताया गया किंतु वो पता उस वक्त गलत निकला जो अभी परिजन बताए की वो युवती का ननिहाल है जब जैसे मूड हुआ वो पता बताती गई एक माह में सुधार ग्रह में युवती खूब स्वभाव से गुस्सैल हुई दो बार वो भाग गई महाराज पुर थाना और मंडला के समाज सेवी संस्थाओं की मदद से पुनः लाई गई इस बार जो पता युवती ने बताया वो सही निकला गुलजार बाग पोस्ट आफिस थाना आलम गंज चेकीटाल नियर कमला स्कूल पटना बिहार बताई साथ में मोबाइल नंबर भी परिजन खुद उसे दो साल से तलाश रहे थे।

आधा घंटे बाद ट्रेन था बिहार से वो जिस हालत में थे आ गए मां दो भाई को युवती को पूरे लिखा पढ़ी के बाद जब ये तय हो गया की युवती इस परिवार से है सोप दिया गया । युवती बीस दिन पहले ही घर चली जाती मानवीय संवेदना और सरोकार के चलते खुद कलेक्टर मेडम जी ने बिहार जलाल पुर कलेक्टर एसपी से बात की किंतु वो पता गलत निकला तो युवती को एक माह तक सुधार गृह में रखा गया पूरी एक माह की कवायद के बाद जी आर पी आर पी एफ नैनपुर थाना नागरिक मंच नैनपुर एस डी ओ पी मंडला महाराज पुलिस सुधार गृह महाराजपुर मंडला के समाज सेवियों की मदद से

युवती कल बिहार के लिए निकली जो आज एक बजे अपने घर बिहार में है जो इस वक्त अपने पिता भाई के साथ पिक में है सभी मदद करने वाले हाथों को नैनपुर नागरिक मंच ने साधु वाद दिया है।

About WFWJ

Check Also

चीतों के नामकरण को लेकर PM मोदी ने लोगों से मांगे सुझाव- जानें मन की बात में क्या कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर मन की बात कार्यक्रम के जरिए लोगों तक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *