Breaking News
Home / देश / मध्य प्रदेश / जबलपुर / कलेक्टर ने अस्पताल पहुंचकर ट्रिपल आई.टी. के छत्रों के स्वास्थ्य की ली जानकारी।

कलेक्टर ने अस्पताल पहुंचकर ट्रिपल आई.टी. के छत्रों के स्वास्थ्य की ली जानकारी।

जबलपुर: कलेक्टर महेश चन्द्र चौधरी ने फूड प्वायजनिंग की शिकायत पर निजी अस्पतालों में भर्ती ट्रिपल आई.टी.डी.एम. के छात्रों के समुचित उपचार के निर्देश चिकित्सा अधिकारियों को दिये हैं ।  श्री चौधरी ने आज शाम सिटी हास्पिटल पहुंचकर यहां उपचार के लिए भर्ती ट्रिपल आई.टी.डी.एम. के छात्रों से उनके हाल चाल जाने तथा चिकित्सकों से इन छात्रों के स्वास्थ्य की जानकारी ली । 

श्री चौधरी ने इस अवसर पर बताया कि ट्रिपल आई.टी.डी.एम. के छात्रों में फूड प्वायजनिंग के कारणों की जांच के लिए खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के निरीक्षकों को भेजकर भोजन का सेम्पल लिया गया है । इसके अलावा इस संस्था के कुछ छात्रों के वायरल फीवर से पीड़ित होने की मिली शिकायत पर कीट वैज्ञानिकों को संस्थान परिसर का निरीक्षण करने भेजा गया था ।  उन्होंने बताया कि अधिकारियों को संस्था की मेस पर नजर रखने तथा संस्था परिसर में लार्वा पाये जाने पर नष्ट करने के निर्देश भी दिये गये हैं । 
कलेक्टर के सिटी अस्पताल के भ्रमण के दौरान अस्पताल के संचालक सरबीज सिंह मोखा भी मौजूद थे ।  उन्होंने फूड प्वायजनिंग से पीड़ित छात्रों को दिये जा रहे उपचार की जानकारी कलेक्टर को दी । इस मौके पर जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ. ए.के. सिन्हा ने बताया कि फूड प्वायजनिंग की शिकायत पर ट्रिपल आई.टी.डी.एम. के लगभग 38 छात्र आज निजी एवं शासकीय अस्पताल पहुंचे थे ।  उन्होंने बताया कि संभवत: बुधवार की रात का भोजन करने के बाद इन छात्रों की हालत बिगड़ी है ।  डॉ. सिन्हा के मुताबिक इनमें से कुछ बच्चे वायरल फीवर से भी पीड़ित थे । उन्होंने बताया कि आठ छात्र विक्टोरिया अस्पताल में प्राथमिक उपचार लेकर वापस संस्था के लिए रवाना हो गये ।  जबकि 18 छात्रों को सिटी हास्पिटल और 12 छात्रों को मार्बल सिटी हास्पिटल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है ।  सिविल सर्जन ने बताया कि सभी छात्रों की हालत अब सामान्य है ।

[शैलेष दुबे]

About WFWJ

Check Also

स्वास्थ्य व शिक्षा समाज की रीढ़ की हड्डी है- कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा

स्टार भास्कर डेस्क/जबलपुर@ कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने आज शहीद स्मारक में आयोजित अनाज एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *