Breaking News
Home / खेल-जगत / ऑस्ट्रेलिया की कड़ी बल्लेबाजी के दम पर मैच ड्रॉ

ऑस्ट्रेलिया की कड़ी बल्लेबाजी के दम पर मैच ड्रॉ

पांचवे दिन जीत के इरादे से उतरी टीम इंडिया को जीत नसीब नहीं हो सकी, ऑस्ट्रेलिया की कड़ी बल्लेबाजी के दम पर मैच ड्रॉ हो गया. चार मैचों की टेस्ट सीरीज अभी भी 1-1 से बराबरी पर है.

सिर्फ चार विकेट ले पाया भारत
भारत पांचवे दिन सिर्फ चार ही विकेट झटक पाया. चौथे दिन के अंत में दो विकेट झटकने के बाद भारत की जीत की उम्मीद जगी थी. आखिरी दिन जडेजा ने दो विकेट लिये, वहीं एक विकेट इशांत शर्मा ने भी एक विकेट झटका. वहीं अश्विन को भी एक ही विकेट मिल पाया.

साझेदारी ने बिगाड़ा खेल
शॉन मार्श और पीटर हैंड्सकोंब के बीच हुई 124 रनों की साझेदारी ने भारत की जीत का सपना तोड़ दिया. दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े, हैंड्सकोंब 72 रन बनाकर नाबाद रहे तो मार्श ने भी 53 रन बनाये.

चौथे दिन जडेजा का जलवा
आलराउंडर रवींद्र जडेजा ने चौथे दिन बल्ले के साथ-साथ गेंदबाजी में भी अपना दम दिखाया. रवींद्र जडेजा ने पहले तेजतर्रार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा और भारत का स्कोर 600 के पार करवाने में अहम भूमिका निभाई. उसके बाद दिन का खेल खत्म होने से पहले कंगारुओं को शुरुआती दो झटके देकर मैच में जान फूंक दी.

पुजारा और साहा का साहस
रांची टेस्ट के चौथे दिन चेतेश्वर पुजारा ने शानदार दोहरा शतक जड़ा, यह उनका तीसरा दोहरा शतक था. पुजारा ने कुल 525 गेंदों में 202 रन बनाये. वहीं विकेटकीपर रिद्धीमान साहा ने भी शानदार शतक जड़ा, साहा ने कुल 117 रन बनाए. उन्होंने पुजारा के साथ मिलकर कुल 199 रनों की साझेदारी की.

About WFWJ

Check Also

सात एकड़ में बना है महेंद्र सिंह धोनी का महलनुमा बंगला

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के परिवार नए घर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *