Breaking News

ईरान ने पाकिस्तान को दी चेतावनी

नई दिल्ली : ईरान भी भारत की तरह पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है. ईरान ने चेतावनी देते हुए कहा है कि पाकिस्तान यदि आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करता है तो वह उसकी सीमा में स्थित आतंकी पनाहगाहों एवं ठिकानों को निशाना बनाएगा.

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक ईरानी सेनाओं के प्रमुख ने सोमवार को इस्लामाबाद को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान ने सीमा पार हमले करने वाले आतंकियों को नहीं रोका तो तेहरान, पाक के अंदर मौजूद उनके ठिकानों पर हमला करेगा.

आतंकियों के हमलों में ईरान के 10 सैनिकों की हुई है मौत

गौरतलब है कि पिछले महीनों आतंकियों द्वारा किए गए हमले में ईरान के 10 सैनिकों की मौत हो गई. ईरान ने कहा कि सुन्नी आतंकियों का संगठन जैश-अल-अदल लंबी दूरी की गन्स से पाकिस्तान के अंदर रहकर हमारे सैनिकों पर निशाना लगा रहा है. नशीली दवाओं के तस्करों और अलगाववादी उग्रवादियों के कारण सीमावर्ती इलाके लंबे समय से अशांति से ग्रस्त हैं.

‘इस तरह की स्थिति स्वीकार नहीं करेंगे’

ईरानी सेनाओं के प्रमुख मेजर जनरल मोहम्मद बकेरी ने न्यूज एजेंसी आईआरएनए से बातचीत में कहा कि हम इस तरह की स्थिति को ज्यादा समय तक स्वीकार नहीं करेंगे. हम उम्मीद करते हैं पाकिस्तानी अधिकारियों सरहदों पर नियंत्रण करेंगे और आंतकियों को गिरफ्तार करके उनके कैंपों (बेस) को बंद करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर आतंकी हमले जारी रहे तो फिर आतंकियों के सुरक्षित ठिकाने पर हमला किया जाएगा, वह स्थान जहां कहीं भी हो.

 

About WFWJ

Check Also

जब ईरानी फिल्म निर्देशक, माजीद मजीदी ने राहुल तिवारी के फिल्म संपादन की सराहना की थी।

रिपोर्ट/अमित सोनी@ 02 दिसम्बर 1982 को प्रयागराज (इलाहाबाद) उत्तर प्रदेश में जन्में फिल्म एडिटर व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *