Thursday , May 13 2021
Home / उत्तरप्रदेश / श्ब्दकोख के बैनर तले नारी शक्ती ओपेन माइक का आयोजन।

श्ब्दकोख के बैनर तले नारी शक्ती ओपेन माइक का आयोजन।

स्टार भास्कर डेस्क/ लखनऊ @ चिनहट में शब्दकोख द्वारा नारी शक्ति “रेज योर वॉइस” नामक ओपन माइक का आयोजन किया गया। जिसमे हर वर्ग के व्यक्तियों को नारी शक्ति और विमेंस डे से सम्बन्धित लेख, कविता, कहानियां और गीत गाने के लिए खुला मंच दिया गया।

यह कार्यक्रम शब्दकोख और दी सोल्स बीट्स द्वारा निजी कॉलेज में किया गया। कार्यक्रम के आयोजक कर्ता शब्दकोख हैं जो स्वलिखित हिंदी शोध लेख, कहानियां और कविताओं को लोगो तक पहुंचाने का कार्य करता हैं। कार्यक्रम की शुरुआत सांस्कृतिक नृत्य कत्थक से हुई कार्यक्रम में कई सरे युवाओं ने महिला सशक्तिकरण को दर्शाती हुई कविताये पढ़ी, कार्यक्रम में विमेंस रॉक बैंड “मेरी जिन्दगी” से आयी जया तिवारी जी ने चव्वनी सी औकात दिखा दी हैं सनम गाना गाया

जिसके बोल सुनकर लोग झूम उठे कार्यक्रम में मुख्य एसिड अटैक सर्वाइवर रुपाली, भारतीय महिला गायक ज्योतिशा सिंह जी, लखनऊ की आवाज माने जाने वाले आरजे प्रतीक भरद्वाज जी और उनके साथ लखनऊ के कवि व गीतकार अभिषेक सहज जी मौजूद रहे ।

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य महिलाओं के खिलाफ दुर्व्यवहार को रोककर महिलाओं के लिए समान सम्मान को बढ़ावा देने के साथ सभी सम्मिलित फॉउण्डेशन्स की यह कोशिश रही कि यह कार्यक्रम से जो कुछ भी धनराशि जमा हुई हैं, उस धनराशि को गोमतीनगर स्थित छांव फाउंडेशन और शीरोज हैंगऑउट रेस्टोरेंट को मदद स्वरूप भेंट की जाएगी।

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें- यहां क्लिक करें

About admin-star

Check Also

“नर्मदा परिक्रमा” पिता से संघर्ष सीखा है और माता से धर्म: शिप्रा पाठक।

स्टार भास्कर न्यूज़  जिस बचपन में माँ अपनी बेटी को परीयो की कहानी सुनाती थी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *