Saturday , September 18 2021
Home / देश / मध्य प्रदेश / अनूपपुर / बरसात का पानी घर में घुसने से, परेशान डोला नगर वाशी।

बरसात का पानी घर में घुसने से, परेशान डोला नगर वाशी।

अनूपपुर | 12 जुलाई 2018

(संवाददाता-विजय विश्वकर्मा,अनूपपुर. म.प्र.)

अनूपपुर:  जिले के ग्राम पंचायत डोला में हुईं बारिश के कारण डोला निवासी सोनू देवांगन पिता बेदु देवांगन उम्र 27 वर्ष जिनके घर में बारिश का पानी घुसने से पूरा परिवार सड़कों पर आ चुका है। जिसकी जानकारी अनुविभागीय दंडाधिकारी कोतमा के नंबर 9893472924 पर फोन 8:56 बजे किया गया लेकिन फोन न उठने से चर्चा नही हो पाई।

वही डोला निवासी सोनू के घर के पास लगे ट्रांसफार्मर के तार पूरे तरह से गल चुके है पोल झुके हैं जिसकी जानकारी बिजली विभाग को होने के बाद भी रेपीयरिंग नही कराया गया डोला के लोगों पर बारिश व बिजली दोनो से खतरा है बरसात से बस्ती के कई घरों में बारिश का पानी लबालब भर गया है ।

नेशनल हाईवे NH-43 का निर्माण  दिलीप बिल्डकॉन के द्वारा कराया गया था लेकिन सड़क के किनारे पर स्थित बस्ती में नाली निर्माण नहीं कराया गया सिर्फ लोगों को आश्वासन दिया गया था कि रोड निर्माण होने के बाद पक्की नाली का निर्माण कराएंगे जिससे कि बारिश के मौसम में लोगों के घरों में पानी ना घुशे। लेकिन दिलीप बिल्डकॉन की सारे आश्वासन धरी की धरी रह गई जिसके बाद मैं कई बार ग्रामीणों द्वारा SDM कोतमा व जिला अनूपपुर कलेक्टर को पत्र द्वारा जानकारी दी गई कि NH-43 का निर्माण होने के पश्चात डोला ग्रामीणों के लोग हर बरसात में शासन-प्रशासन से अपनी मांगे रखते हैं लेकिन 2 वर्ष बीतने के उपरांत शासन प्रशासन व डोला पंचायत को जानकारी होने के उपरांत भी अभी तक नाली निर्माण नहीं कराया गया जिससे कि बारिश का मौसम आते ही डोला के लोग को परेशानियों का सामना करना पड़ता है डोला ग्रामीणों का कहना है कि हमारे पंचायत के सचिव  सरपंच को जानकारी हर वर्ष दी जाती है लेकिन डोला पंचायत के सचिव सरपंच द्वारा लोगों को यही कहा जाता है कि हमारे पास नाली निर्माण कराने का ऐसा कोई फंड नहीं है जिससे कि हम नाली निर्माण कराएं।

देखिये लाइव वीडियो:

ग्रामीणों द्वारा कहा जाता है कि -जब सड़क निर्माण के लिएआप के पास फंड हो सकता है तो क्या नाली निर्माण के लिए फंड क्यों नहीं पारित हो सकता लगातार ग्रामीणों की यही मांग है कि NH-43 के आजू-बाजू में बसे हुए बस्ती में नाली निर्माण कराया जाए जिससे कि बारिश के मौसम में हो रही समस्या समाप्त हो जाएं लेकिन शासन प्रशासन द्वारा आज दिनांक तक कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया गया 2 वर्ष बीतने के उपरांत भी दिलीप बिल्डकॉन के कोई भी आला अधिकारी  क्षेत्र में नहीं दिखे ग्राम वासियों का शासन से प्रशासन से व ग्राम पंचायत से निवेदन है कि अगर 1 जल्द से जल्द नाली निर्माण नही कराया गया हो घटित होने वाली घटना के जिम्मेदार शासन प्रसाशन व पंचयात होंगी।
इनका कहना है-

मिनिस्ट्री के द्वारा जो कार्य का सेंसन किया गया था उस कार्य को करा दिया गया है अन्य वर्क हमारे द्वारा नही कराया जा सकता है

अवधेश तिवारी (राष्ट्रीय राज्य मार्ग प्रबंधन)

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें- यहां क्लिक करें

About admin-star

Check Also

अंतर्राष्ट्रीय वेब कांफ्रेंस में सम्मानित हुए गुरु – शिष्य

स्टार भास्कर डेस्क/जबलपुर@ शहर के डॉ. प्रीती खरे व डॉ. अर्जुन शुक्ला को अवार्ड एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *