Saturday , September 18 2021
Home / देश / मध्य प्रदेश / अनूपपुर / चुनाव बहिष्कार है,खोडरी बीमार है।

चुनाव बहिष्कार है,खोडरी बीमार है।

अनूपपुर | 23 जुलाई 2018

कोतमा @ उप स्वास्थ्य केंद्र अपनी दुर्दशा पर वहा  रहा है आशु। शासन द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार हेतु स्वास्थ्य केंद्र बनाए जाते हैं। लेकिन इनका स्तर जमीनी हकीकत पर ही रह जाता है। ऐसे ही जिले के अंतिम छोर पर बसे ग्राम पंचायत खोडरी  नंबर 1 में संचालित उप स्वास्थ्य केंद्र  आए दिन ही अपनी अव्यवस्थाओं पर आँसू बाहा रहा है।

केवल एक A.N.M  के भरोसे ही चल रही है उप स्वास्थ्य केंद्र 

जिससे आए दिन ही ग्रामीणों को अत्यंत परेशानी का सामना करनी पड़ती है। सूत्रों के मुताबिक ग्राम खोडरी  जाराटोला  बंधवा टोला  केवई टोला  दलदल एवं दर्जनों गांव इस उप स्वास्थ्य केंद्र पर आश्रित है। लेकिन उप स्वास्थ्य केंद्र की इस दुर्दशा के कारण ग्रामीणों उप स्वास्थ्य केंद्र से वापस लौटना पड़ता है। और इलाज के लिए 30 से 40 किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। यहां तक की बिल्डिंग की  पुताई तक का  पैसा भी A.N.M  के द्वारा खा लिया जाता है। और भवन जर्जर के कगार पर है। 

ग्रामीणों ने एवं युवा भाइयों ने एसडीएम और B.M.O से  स्वास्थ्य केंद्र को संचालित रुप से चलाने की मांग की यह मांग जब तक पूरी नहीं हो जाती तब तक ग्रामीणों ने ठाना है कि “चुनाव बहिष्कार है मेरा खोडरी   बीमार है।” अनिल जयसवाल।
[संवाददाता: विजय रजक,अनूपपुर, म.प्र.]

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें- यहां क्लिक करें

About admin-star

Check Also

अंतर्राष्ट्रीय वेब कांफ्रेंस में सम्मानित हुए गुरु – शिष्य

स्टार भास्कर डेस्क/जबलपुर@ शहर के डॉ. प्रीती खरे व डॉ. अर्जुन शुक्ला को अवार्ड एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *