Thursday , May 13 2021
Home / वायरल-खबर / आग दुर्घटना के बाद BMC ने कार्रवाई शुरू की, 15 लोगो की मौत हो चुकी।

आग दुर्घटना के बाद BMC ने कार्रवाई शुरू की, 15 लोगो की मौत हो चुकी।

मुंबई|30 दिसंबर 2017

महाराष्ट्र में मुंबई की लोअर परेल के कमला मिल कंपाउंड में कल आग लगने की घटना के बाद बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के अधिकारियों ने आज इलाके के कई गैरकानूनी निर्माण को ढहाने की कार्रवाई शुरू कर दी।
इसके अलावा बीएमसी ने रघुवंशी मिल और फोयनिक्स माल तथा अन्य स्थानों पर गैरकानूनी अतिक्रमण को ढहाने का काम भी शुरू कर दिया है।
बीएमसी ने कम से कम पांच होटलों और रेस्तरां के खिलाफ कार्रवाई की है। महानगर पालिका के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि कमला मिल कंपाउंड के अंदर छत पर बने स्काईव्यू कैफे और सोसल रेस्टोरेंट को गिरा दिया है। इसी इलाके में रघुवंशी मिल के अंदर प्रणय ,फ्यूम्स और शीशा स्काई लांज के अतिक्रमण को हटा दिया।
बीएमसी प्रमुख अजोय मेहता ने वरिष्ठ अधिकारियों को स्थानीय स्तर पर एक विशेष टीम का गठन कर सभी रेस्तारां का निरीक्षण करने को कहा है। साल के आखिरी दिन 31 दिसम्बर को लोग नये साल का जश्न मनाने के लिए लोग होटलों और रेस्तरां में आएंगे।
उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिया है कि जिन होटलों में आग को बुझाने की समुचित व्यवस्था, सीढियों की व्यवस्था नहीं है और खुले स्थानों पर अतिक्रमण किया गया है तो उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू करें।
कमला मिल कंपाउंड में आग लगने की घटना के बाद बीएमसी की गैर कानूनी निर्माण के संबंध में बहुत आलोचना हुई थी और इस संबंध में बीएमसी के पांच अधिकारियों को कल निलंबित कर दिया था।निलंबित अधिकारी बीएमसी के अग्निशमन दल और जी दक्षिण वार्ड से जुड़े हुए थे। मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने भी दुर्घटनास्थल की जांच के लिए बीएमसी आयुक्त को आदेश दिया था।

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें- यहां क्लिक करें

About admin-star

Check Also

मराठी ड्रेस में नथ, गजरे और डायलॉग ने बाँधी समा।

स्टार भास्कर डेस्क/जबलपुर@ फ्लाई अवे महिला क्लब द्वारा हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *