Monday , August 3 2020
Home / गैजिट गुरू / Whatsapp ने लॉन्च किया नया ऐप

Whatsapp ने लॉन्च किया नया ऐप

गैजेट्स डेस्क: Whatsapp ने अपना नया ऐप लेकर आ रही है। खबर है ये ऐप स्टैंडअलोन होगा जो कि केवल एशिया के लिए जारी किया जाएगा। इसके अलावा अभी हाल ही में Whatsapp ने अपना बिजनेस टूल जारी किया है। माना जा रहा है ये बिजनेस टूल आगे चलकर एक ऐप के रूप में तब्दील कर दिया जाएगा।

व्हाट्सऐप की आधिकारिक वेबसाइट पर FAQ जारी किया गया है जिसमें बिजनेस अकाउंट से जुड़े सवालों के जवाब हैं। वेबसाइट पर कहा गया है, ‘किसी बिजनेस के साथ चैटिंग करते वक्त आप कॉन्टैंक्ट का प्रोफाइल देख सकते हैं और समझ सकते हैं कि वो कौन सा अकाउंट इस्तेमाल करते हैं’।

ग्रीन बैज में नजर आएंगे वेरिफाइड अकाउंट 
FAQ में व्हाट्सऐप ने लिखा है, ‘बिजनेसेज के साथ चैटिंग करने के दौरान आप यह चेक कर सकते हैं कि वह किस तरह का अकाउंट यूज कर रहे हैं। वैरिफाइड अकाउंट के प्रोफाइल में एक ग्रीन चेकमार्क बैज होगा।’ कंपनी का कहना है कि अगर किसी बिजनेस अकाउंट के प्रोफाइल में ग्रे क्वेंशन मार्क बैज है तो इसका मतलब है कि अकाउंट व्हाट्सऐप बिजनेस ऐप इस्तेमाल तो कर रहा है, लेकिन इसे WhatsApp की तरफ से कंफर्म या वैरिफाई नहीं किया गया है।

रेगुलर व्हॉट्सऐप से अलग होगा ये नया ऐप
व्हाट्सऐप के बिजनेस ऐप की प्राइवेट ग्रुप के टेस्टर्स ने टेस्टिंग की है और अब कंपनी एक स्टैंडअलोन ऐप के रूप में WhatsApp बिजनेस को लॉन्च करेगी। व्हाट्सऐप बिजनेस रेगलुर WhatsApp से अलग है। इस ऐप का लोगो भी अलग होगा. इसमें कॉलिंग सिंबल के बजाय इसके भीतर B का साइन होगा।

क्या है WhatsApp बिजनेस ऐप

व्हाट्सऐप बिजनेस ऐप में बिजनेस यूजर्स के लिए कई खास फीचर्स दिए गए हैं। इनमे बिजनेस प्रोफाइनल बनाने से लेकर ऐनालिटिक्स जैसे फीचर्स शामिल हैं। इस ऐप से यूजर्स को भी फायदा होगा, क्योंकि यहीं से अब कस्टमर्स को सपोर्ट दिया जाएगा. इससे ज्यादा से ज्यादा बिजनेस इस पर आएंगे को सपोर्ट कॉल के जरिए नहीं बल्कि व्हाट्सऐप के जरिए ही मिल सकता है।बताते चले फिलहाल प्ले स्टोर पर इसको टेस्टिंग के तौर पर अपलोड किया है ताकि यूजर्स की राय ले सके कि ये फीचर उनको कैसा लग रहा और किस तरह के बदलाव करने की जरूरत है। इसके बाद कंपनी नए तरीकें से इस टूल को एक ऐप की तरह ल़ॉन्च करेगी।

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें- यहां क्लिक करें

About admin-star

Check Also

अब ‘रेड नेक्टर’ एप्लिकेशन द्वारा, मरीजों को तुरंत मिलेगा ब्लड ।

जबलपुर। हर दिन, हर समय अस्पतालों में कोई न कोई मरीज रक्तदान की कमी से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *