Tuesday , June 2 2020
Home / होम / POSITIVE चर्चा / POSITIVE चर्चा: में आज हमारे साथ ‘आकांक्षा उपाध्याय’ प्रशिक्षु DSP वर्तमान थाना प्रभारी टिकरिया।

POSITIVE चर्चा: में आज हमारे साथ ‘आकांक्षा उपाध्याय’ प्रशिक्षु DSP वर्तमान थाना प्रभारी टिकरिया।

स्टार भास्कर न्यूज़ – POSITIVE चर्चा

जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में दर्जनों ऐसे अधिकारी, कर्मचारी,समाजसेवी हैं जो इस कोरोना वायरस से संक्रमण के संकट की घड़ी में अपने- अपने तरीके से लोगों की मदद में जुटे हुए हैं, लेकिन इनमें भी कुछ ऐसे खास हैं जिनके हाथ में इस संकट काल से लोगो को बचाने के लिए बड़ी जवाबदारी सौंपी गई है और वह इसे भली-भांति निभा रहे हैं।

देखिये: अपील

आकांक्षा उपाध्याय दमोह जिले के एक सामान्य परिवार से है ।इन्होंने जीवन के हर पहलू को बहुत ही करीब से देखा है । इनका कहना है कि यदि हम कुछ करने का प्रण कर ले तो हमे कोई भी बाधा नही रोक सकती। आकांक्षा उपाध्याय प्रशिक्षु DSP जो वर्तमान में मण्डला जिले के नारायणगंज थाना टिकरिया में थाना प्रभारी है। टिकरिया थाना के अंतर्गत 91 गाँव आते है । कोरोना काल में भी वे बखूब अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रही है। इनका जोखिम टिकरिया नारायणगंज वालो के लिए सुरक्षा कवच से कम नहीं।

सर्व प्रथम देशभक्ति जनसेवा
अपनी जान जोखिम में डालकर दूसरे की जान बचाना बहुत ही कठिन कार्य है, वह अपनी जान जोखिम में डालना सहज नहीं है, यह सब केवल वही कर सकते हैं जो अपने साथ दूसरों का भी भला सोचते हैं।

चलित थाना के माध्यम से करती है लोगो की समस्या का समाधान

आकांक्षा उपाध्याय का कहना है कि हमारी टीम “चलित थाना” के माध्यम से हर गांव में जाती है और वहां के लोगो को इकट्ठा कर उनकी समस्याओं को समझने की कोशिश करते है।

ग्रामीण जनों की सभी समस्याओं की सुनने के बाद उनको सही मार्गदर्शन दिया जाता है। जिससे ग्रामीण भी खुश रहते है।

गांव में जाकर बच्चो को बांटी ड्रॉइंग सीट

आकांक्षा उपाध्याय बताती है कि उन्होंने अपने थाना छेत्र के अधिकांश बच्चो को उनके घर पर जाकर ड्रॉइंग सीट बांटी है और कहा कि…. “मैं अगली बार आऊंगी तो इसमें अपने हाथों से अच्छी पेंटिंग बना कर मुझे देना”..। बच्चे अपने चेहरे में मुस्कान लिए ड्रॉइंग सीट लेकर शर्माते हुए चले जाते है। बच्चो का यह अंदाज उनको बहुत ही अच्छा लगता है।

आज बच्चों द्वारा बनाई गई ड्राइंग

लॉकडाउन का पालन करने वालो को करेंगी पुरस्कृत

आकांक्षा उपाध्याय का कहना है कि जो भी व्यक्ति लॉक डाउन के नियमो का सही पालन कर रहा है उनको हमने चिन्हित करने का काम शरू कर दिया है और इन सभी लोगो को हमारे द्वारा पुरस्कृत किया जायेगा।

सफाईकर्मियों को सेनेटाइजेशन किट वितरण

बच्चों को पुस्तक करेगी वितरण

चर्चा के दौरान आकांक्षा उपाध्याय ने बतलाया की जब विद्यालय पूर्ण रूप से खुलने लगेंगे तो वह अपनी तरफ से विद्यार्थियों को पुस्तको का वितरण करेगी।

सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रख कर रही ड्यूटी

वे बताती हैं कि 24 मार्च से इस कार्य को संभाल रही हैं और स्वयं की सुरक्षा को देखते हुए घर पहुंचने के पहले ही खुद को सैनिट्राइज करने के बाद ही घर में प्रवेश करती हैं। चूंकि वह घर पर अकेली ही रहती हैं इसलिए समझिए कि होम क्वारंटाइन ही हैं।वर्दी को रात में ही धोकर अगले दिन नई वर्दी पहनती हैं वही आम जनमानस से सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए ड्यूटी पर आना जाना करती है।

24 घण्टे रहती है अलर्ट

स्टार भास्कर न्यूज से POSITIVE चर्चा के दौरान आकांक्षा उपाध्याय ने बताया की 24घंटे एलर्ट रहती हैं। देर रात भी यदि कोई फोन करता है तो वे तत्काल मौके पर पहुंचती हैं और पूरी पड़ताल के बाद वापस आती हैं।

आकांक्षा उपाध्याय ने हमारे चैनल के माध्यम से टिकरिया नारायणगंज वासियों से अपील में कहा कि
हम सब आपकी सुरक्षा में घर से बाहर है।
आप सभी घर पर रहे और सुरक्षित रहें।

POSITIVE चर्चा में कोरोना योद्धाओं को लेकर उनकी दिनचर्या आम जनमानस के साथ साझा की जा रही है ताकि लोगों को यह पता चले की कोरोना के यौद्धा अपने ही घर पर मेहमानों की जिंदगी जी रहे है,इसलिए आप सभी घर पर रहे और सुरक्षित रहें।

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें- यहां क्लिक करें

About admin-star

Check Also

गर्मी में पशु-पक्षियों के लिए भी करें दाना-पानी की व्यवस्था

स्टर भास्कर डेस्क@ गर्मी में पानी को अमृत के समान माना जाता है, मनुष्य को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *