Breaking News

सात एकड़ में बना है महेंद्र सिंह धोनी का महलनुमा बंगला

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के परिवार नए घर में शिफ्ट हो गया है. अक्षय तृतीया के मौके पर धोनी का परिवार रांची में हरमू रोड स्थित घर की जगह रिंग रोड स्थित सिमलिया फॉर्म हाउस में चला गया. हालांकि धोनी इस दौरान मौजूद नहीं थे. वे राइजिंग पुणे सुपरजाएंट टीम की ओर से आईपीएल 10 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मैदान में थे. यहां भी उनके लिए अच्‍छी खबर रही और पुणे की टीम विजयी रही. धोनी की गैरमौजूदगी में उनके दोस्‍तों ने घर शिफ्ट करने की जिम्‍मेदारी ली. हालांकि इस बात को काफी गोपनीय रखा गया और मीडिया को भी जानकारी नहीं लगी.

धोनी का नया घर सात एकड़ में फैला हुआ है. यह भव्‍य महलनुमा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसमें नेट प्रेक्टिस फील्‍ड, एक अल्‍ट्रा मॉडर्न जिम के अलावा शानदार फूलों से सजा हुआ खूबसूरत बाग है. नए घर में प्रवेश के मौके पर पूजा-अर्चना भी की गई. आईपीएल 10 पूरा होने के बाद एमएस धोनी नए घर में जाएंगे. पुराने घर में धोनी अपने परिवार के साथ साल 2009 से रह रहे थे. जहां उनके साथ माता-पिता, पत्‍नी साक्षी और बेटी जीवा रहती है. उनके बड़े भाई नरेंद्र सिंह उनसे अलग रहते हैं.

क्रिकेट में नाम कमाने से पहले संघर्ष के दिनों में धोनी मेकॉन की कॉलोनी में रहते थे. यहीं उनका बचपन बीता था. उनके पिता मेकॉन में काम करते थे और इसलिए कंपनी से उन्‍हें क्‍वार्टर मिला हुआ था. बाद में धोनी यहां से हरमू स्थित घर में शिफ्ट हो गए थे.

धोनी को बाइक्‍स का भी काफी शौक है. उनके पास हार्ले डेविडसन जैसी कई महंगी बाइक्‍स हैं. वे कई बार रांची की सड़कों पर बुलेट चलाते नजर आ चुके हैं. इसके अलावा धोनी हमर गाड़ी के भी मालिक हैं. पिछले साल न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान रांची वनडे में वे हमर चलाकर एयरपोर्ट से गए थे.

About WFWJ

Check Also

एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिपः साक्षी, विनेश और दिव्या ने जीता रजत

नई दिल्लीः रियो ओलंपिक की कांस्य पदकधारी साक्षी मलिक सहित तीन महिला पहलवानों ने आज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *