Breaking News

यूपी में 625 पुलिसकर्मियों का तबादला

लखनऊ। यूपी की योगी सरकार लगातार एक्शन में है। मंगलवार को 41 IAS के तबादलों के बाद 625 पुलिसवोलों के तबादले किए गए हैं। पुलिस महकमे में भी योगी सरकार के फैसले का असर दिख रहा है। प्रदेश में बड़े पैमाने पर दागी पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर किया गया है।
मंगलवार शाम को यूपी पुलिस के कुल 625 पुलिस कर्मियों का ट्रांसफर किया गया। प्रदेश में प्रशासन व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए योगी सरकार बड़े पैमाने पर तबादले कर रही है।

 

जानकारी के मुताबिक कॉन्स्टेबल से लेकर इंस्पेक्टर तक के 338 पुलिस वालों को ज़ोन और रेंज से हटाया गया है। इसी प्रकार 288 को मुख्यालय स्तर से हटाकर दूसरी जगहों पर भेज दिया गया है। ये 338 पुलिसकर्मी ऐसे हैं जिनपर अपने इलाके में अपराधियों के साथ साठ-गांठ करने, अपने रिश्तेदारों के नाम पर इलाके में कारोबार करने, वर्दी के नाम परिवार को फायदा पंहुचाने का आरोप है।

डीजीपी जावीद अहमद ने अपराधियों के संपर्क में रहने वाले 625 पुलिसकर्मियों का तबादला कर दिया है। वहीं डीजीपी ने खुली हिदायत का संकेत दिया की आपराधिक गतिविधियों में शामिल पुलिसकर्मियों के पहचान का काम जारी रहेगा। डीजीपी जावीद अहमद ने ट्वीट करके पुलिसवालों के बादले की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि संदिग्ध रुप से अपराधियों से संपर्क रखने वाले 625 पुलिसकर्मियों का प्रशासनिक स्तर पर दूसरे क्षेत्रों में तबादला किया गया।

About WFWJ

Check Also

योगी सरकार ये 50 महत्वपूर्ण फैसले !

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत मिलने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *