Wednesday , April 1 2020
Breaking News
Home / देश / मध्य प्रदेश / जबलपुर / “हैप्पी क्लब” ने किया महिला कुली एवं कोड रेड प्रभारी अरुणा वाहने का सम्मान।

“हैप्पी क्लब” ने किया महिला कुली एवं कोड रेड प्रभारी अरुणा वाहने का सम्मान।

स्टार भास्कर डेस्क@ जबलपुर । समाज के हर कार्यो में महिलाओं का योगदान लगातार देखने को मिल रहा है अब महिलाएं सेना के क्षेत्र में दुश्मनों को परास्त करने पहुंच चुकी हैं। हैप्पी क्लब के द्वारा महिला कुली संतरा भारती एवं कोड रेड प्रभारी अरुणा वाहने का सम्मान एवं थाना प्रभारी शबनम खान का सम्मान किया । कुछ ऐसा ही कार्य कर महिलाओं को सुरक्षित करने में कोड रेड प्रभारी अरुणा वाहने एवं उनकी टीम ने मुहिम चलाकर शहर में बेटियों को सुरक्षा प्रदान कर रही है वही दूसरी ओर महिला कुली भी अपने परिवार की आजीविका सम्मान के साथ अर्जित कर रही है ऐसी महिलाओं को सम्मानित किया गया ।

हैप्पी क्लब की संयोजिका रजनी वर्मा ने बताया कि 8 मार्च को प्रतिवर्ष अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। इसकी शुरुआत एक सदी पहले समाजवादी आन्दोलनों से हुई थी। उन्होंने कहा कि महिला दिवस का स्वरूप आज बदल चुका है दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में विभिन्न तरीकों से महिला दिवस का आयोजन किया जाता है और महिलाओं के प्रति सम्मान प्रदर्शित किया जाता है। उन्होंने कहा कि आज का समय समाज और परिवार के उत्थान के लिए विशेष कदम उठाने का है और इसके लिए परिवार में महिलाओं की शिक्षा अत्यंत अनिवार्य है। समारोह में महिला सशक्तिकरण एवं महिला उत्थान पर चर्चा भी की गई।

इस अवसर पर मीना यादव, शीला,निशा, लता, मिताली, तरन, नीलम, सपना, प्रियंका, सुषमा,शाही प्रियंका पोद्दार हर्षा गुप्ता, शीला आदि महिलाएं शामिल हुई ।

(रिपोर्ट@ अमित सोनी,जबलपुर)

About admin-star

Check Also

कोरोना: विषम परिस्थितियों में भी, शासकीय सेवक करते है कार्य।

कोरोनावायरस की विषम परिस्थितियों में शासकीय सेवक व शासकीय दायित्वों का निर्वहन किया जा रहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *