Saturday , July 4 2020
Home / देश / मध्य प्रदेश / जबलपुर / भीषण गर्मी में घर-घर टैंकरों से पानी पहुँचाकर युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत बने विशाल दुबे।

भीषण गर्मी में घर-घर टैंकरों से पानी पहुँचाकर युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत बने विशाल दुबे।

जबलपुर । कोरोना काल में एक ओर जहां महामारी ने सभी की कमर तोड़ रखी है वहीं दूसरी ओर भीषण गर्मी में जल संकट ने लोगों की नींद हराम कर दी है । दिन हो रात या फिर भरी दोपहर पानी के लिए पूरे शहर में हाहाकार मचा हुआ है । ऐसे में एक युवा समाजसेवी पंडित विशाल दुबे जो कि नाम से ही अपने हृदय की विशालता को घर घर पहुंचा रहे हैं।

उनकी टीम के द्वारा इस जल संकट के दौर में घर घर टैंकरों से पानी की सप्लाई की जा रही है। वैसे तो पूरे शहर में नगर निगम के टैंकरों की सप्लाई जा रही है परंतु जल संकट इतना ज्यादा गहराया हुआ है

देखये वीडियो

कि उसके बाद भी लोगों को पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है और लोग पानी के लिए दर-दर भटक रहे हैं। ऐसे में युवाओं को अपने कार्य से प्रेरणा देते है।

पंडित विशाल दुबे ने बताया कि

उन्होंने रविवार रात से ही यह कार्य प्रारंभ कर दिया था पहले दिन 10 टैंकरों से पानी की सप्लाई की गई और 18 घंटे पानी के वितरण के बाद भी वहां पानी के 10 टैंकर भी कम पड़ गए दूसरे दिन 7 टैंकरों से सभी जगह पानी का वितरण किया गया मंगलवार जो कि तीसरा दिन था इसमें 3 टैंकरों के माध्यम से ही पानी भरपूर मात्रा में लोगों तक पहुंचने लगा ।

पर जहां भी देखें लोग पानी के लिए पसीना बहा रहे हैं परेशान हो रहे हैं ऐसे में जिम्मेदारो के साथ-साथ शहर के सक्षम लोगों को भी इस कार्य में आगे आना चाहिए ।
उत्तरमध्य विधानसभा के इन क्षेत्रों में की गई पानी की सप्लाई भोला नगर बस्ती, उखरी बस्ती,मधुबन कॉलोनी, सर्वोदय नगर ,मदर टेरिसा, ग्रीन सिटी,संजय नगर,यादव कॉलोनी, इस्टेट बैंक कॉलोनी, 90 क्वाटर, दीनदयाल बस्ती, पंजाब बैक कॉलोनी, सरस्वती कॉलोनी, पटेल नगर, त्रिमूर्ति नगर, मिलोनीगंज, राइट टाउन, उखरी क्षेत्र में दिन-रात पानी का टैंकर उनकी टीम भेजकर आम जनता को पानी की सुविधा प्रदान की जा रही है।

(रिपोर्ट@अमित सोनी,जबलपुर)

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें- यहां क्लिक करें

About admin-star

Check Also

जिले में टूरिज्म को बढ़ावा देने कार्ययोजना बनाएं: हर्षिका सिंह।

स्टार भास्कर डेस्क/मण्डला@ जिला पर्यटन संवर्धन परिषद की बैठक में कलेक्टर हर्षिका सिंह निर्देशित किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *