Sunday , July 25 2021
Home / देश / मध्य प्रदेश / जबलपुर / बड़े ही धूमधाम से निकली भगवान श्री कृष्ण की बारात जमकर झूमे भक्त।

बड़े ही धूमधाम से निकली भगवान श्री कृष्ण की बारात जमकर झूमे भक्त।

स्टार भास्कर डेस्क/जबलपुर@ ईश्वर से लगन लगाने और ईश्वर की भक्ति करने तथा ईश्वर के प्रेम रस में डूबने का ना तो कोई उम्र है और ना ही कोई समय प्रभु की भक्ति तो हर क्षण हर सच्चे मन से प्रभु को पाया जा सकता है । छोटी ओमती राम मेडीकल स्टोर्स के पीछे घमापुर में विगत 6 दिनों से श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन चल रहा है ।

जिसमें मात्र 8 वर्ष की आयु में श्री कृष्ण भवनंदिनी के मुखारविंद से व्यासपीठ से कथा का वाचन किया जा रहा है । इतनी कम उम्र में प्रभु से भक्ति और मोक्ष की प्राप्ति तथा संसार में भटके हुए प्राणी को कैसे ईश्वर की भक्ति करके एक नई राह मिलती है । और फिर वह समाज में एक मिसाल बन कर एक आदर्श बनता है ये देखते ही बनता है । संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा सप्ताह ज्ञान यज्ञ का यह अद्भुत लीला का वर्णन किया जा रहा है ।

भगवान की लीला में छठवें दिन श्री कृष्ण भवनंदिनी के मुख से ब्रह्मा के हृदय में जो अहंकार का भंडार इतना पनपा कि वह स्वयं को ही सृष्टि का निर्माता मान बैठे उनको सृष्टि का निर्माण करने का तो दायित्व मिला है परंतु शरीर में प्राण फूंकने की ताकत तो केवल ईश्वर के पास है वृंदावन में जाकर ब्रह्मा ने सभी ग्वाल वालों का हरण कर देव लोक ले गए तत्पश्चात भगवान श्री कृष्ण सभी का रूप धर के सभी के घर पर ग्वाल गाय बंद कर अपना प्रेम सभी गोपियों पर बरसाने लगे 1 वर्ष बीत जाने के बाद ब्रह्मानंद ने सोचा जाकर देखूं नीचे क्या हो रहा है तो वहां जाकर देखा तो हो कि वहां तो सब के सब अपने अपने कार्यों में लगे हुए हैं । ब्रहा बहुत ही अचंभित हुए देवलोक जाकर देखा तो सभी ग्वाल वही थे ।

देखिए: Live

फिर ब्रह्मा जी को ब्रह्म ज्ञान हुआ और वह श्री कृष्ण के श्री चरणों पर जा गिरे । बुधवार प्रभु श्री कृष्ण एवं रुकमणी की बारात बेलबाग शिव मंदिर से बड़े ही धूमधाम से निकाली गई एवं घमापुर चौक से छोटी ओमती में समापन हुआ इसके पश्चात भगवान श्री कृष्ण एवं रुक्मणी जी का वरमाला के बाद पांव पखार कर सभी भक्तों ने आशीर्वाद लिया इस कथा में मुख्य यजमान दौलत भौरेल, सह यजमान धर्मेंद्र उर्फ़ गांधी सोन खरे रहे ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि पेतराम विश्वकर्मा,फूलचन्द खरे, उमाशंकर गौतेल, श्याम दामन, रमेश मलिक, सेवक समुंद्ररे, गौतम दामन, अशोक आत्मा, विनोद बिरहा, दिनेश दामनकर, राकेश मौर्य, राजेश वैश्य, नंदू डोंगरे, लड्डू कुशवाह, किशोर, ओम प्रकाश श्रीवास्तव, उमाशंकर मनमटका, बबलू दामन, भूरी बाबा, संदीप पछेल, राज कमल सोनकर, शरद जायसवाल, सुभाष देशमुख, अंशुल मोंटी राजपूत, मुग्गा सेन, मोनू ,कार्तिक, अजीत, संजय, विवेक, चिंटू आदि मौजूद रहे।

(रिपोर्ट@अमित सोनी,जबलपुर)

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें- यहां क्लिक करें

About admin-star

Check Also

बजरंग दल नगर अध्यक्ष की हत्या पर, गृहमंत्री के नाम एसपी को सौंपा ज्ञापन।

स्टार भास्कर डेस्क/जबलपुर@ गृह मंत्री के नाम जबलपुर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *