Saturday , April 10 2021
Home / देश / मध्य प्रदेश / जबलपुर / पहले झील महोत्सव का समापन,अब 1माह का होगा महोत्सव।

पहले झील महोत्सव का समापन,अब 1माह का होगा महोत्सव।

जबलपुर|2 जनवरी 2018

बारह दिनों तक पर्यटकों के आकर्षण का केन्द्र बने रहे पहले झील महोत्सव का आज शाम समापन हुआ। बरगी जलाशय में आयोजित झील महोत्सव का शुभारंभ 21 दिसंबर को हुआ था। इन बारह दिनों के कैंम्पिंग के साथ-साथ जल एवं वायु के साहसिक खेलों का पर्यटकों ने भरपूर लुफ्त उठाया। 

   

जबलपुर टूरिज्म प्रमोशन कॉउंसिल द्वारा आयोजित झील महोत्सव में पैरा सेलिंग, मोटरबोट, बनाना राइड, वाटर सर्फिंग, कायकिंग, जेट स्की और रिंगो राइड जैसे साहसिक खेलों को शामिल किया गया था।  इसी प्रकार हॉट एयर बैलून, पैरा मोटरिंग, पैरा सेलिंग करते हुए पर्यटकों ने महोत्सव के दौरान आसमान की सैर भी की। इसके अलावा रस्साकशी, पतंगबाजी, क्लाईम्बिंग वाल, रैपलिंग व बंजी जम्पिंग में भी लोगों ने दिलचस्पी दिखाई। 
   झील महोत्सव का समापन आज शाम कलेक्टर महेश चन्द्र चौधरी की उपस्थिति में हुआ।  इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री चौधरी ने अगले वर्ष झील महोत्सव को और व्यापक स्वरूप देने की बात कही। उन्होंने कहा कि आगामी वर्ष से झील महोत्सव की आयोजन अवधि को बढ़ाकर एक माह किया जायेगा।  कलेक्टर ने बरगी जलाशय के बीच बने टापुओं को भी विकसित करने की बात समापन के अवसर पर कही। 
   झील महोत्सव के समापन के मौके पर जबलपुर टूरिज्म प्रमोशन काउंसिल के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हेमंत सिंह, ओम इवेण्ट्स के डायरेक्टर भरत भाई कुंडालिया, तहसीलदार पंकज मिश्रा एवं अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

(शैलेष दुबे,जबलपुर(म. प्र.)

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें- यहां क्लिक करें

About admin-star

Check Also

सिद्ध बाबा वार्ड में भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया मास्क वितरण ।

स्टार भास्कर डेस्क/जबलपुर@ सिद्ध बाबा वार्ड हनुमान होटल चौक में पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *