Saturday , October 31 2020
Home / देश / मध्य प्रदेश / दमोह / जब तक दवाई नही, तब तक ढिलाई नही।

जब तक दवाई नही, तब तक ढिलाई नही।

स्टार भास्कर डेस्क/दमोह@ कोविड-19 के संक्रमण से सुरक्षा को लेकर जिले में कलेक्टर श्री तरूण राठी के मार्गदर्शन में चल रहे रोको-टोकों कार्यक्रम अंतर्गत आज शहर के तीन प्रमुख चैराहों घंटाघर, अम्बेडकर चौराहा, और बस स्टेण्ड चैराहा पर बुन्देलखंड नव निर्माण संगठन एवं युवा जन कल्याण समिति एवं अभिषेक जन-जागृति समाज कल्याण समिति के सौजन्य से नुक्कड नाटक के माध्यम से कोविड-19 के संक्रमण के फैलने के कारण एवं बचाव को लेकर लोगो को जन-जागरूक किया गया। साथ ही रैली के माध्यम से दुकानों में जा-जा कर व कार्यक्रम के दौरान राहगीरों को निःशुल्क मास्क भी वितरित किए गए।

संस्था के कलाकारों द्वारा कोविड वायरस के प्रतीक स्वरूप वेष-भूषा पहनकर यह वायरस कैसे एक संक्रमित व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति को कैसे संक्रमित करता है और इसके संक्रमण से बचाव के क्या-क्या उपाय हो सकते है। हाथों को बार-बार धोये, हाथों को सैनेटाईजर करके एवं मास्क से कैसे इस बीमारी से बचा जा सकता है। यह नुक्कड नाटिका के माध्यम से बताया गया।

नुक्कड नाटक की प्रस्तुति हटा की शान यू ट्यूब द्वारा शोसल मीडिया के माध्यम से जागरूक किया गया जिले के ही नाट्य कलाकारों राजू दास दुबे, श्रीमती ज्योति दुबे, महेन्द्र कुमार दुबे, अजय दुबे, राहुल रजक, सूरज नामदेव, संजय राज,, द्वारा की दी गई। कार्यक्रम के दौरान रोको-टोको कार्यक्रम के नोडल अधिकारी श्री तेजसिंह केषवाल जिला समन्वयक एवं व्लाॅक समन्वयक जन अभियान परिषद् श्री हरीष पाण्डेय, संदीप राजपूत, बी.के.तिवारी, अनुराग गौतम, निर्मल राठौर, आशुतोष गौतम,सुनील सिंघई, नेहरू युवा केन्द्र, अभिषेक जन जागृति समाज कल्याण समिति, हटा की शान, शीतेश जैन, शीतल रजक, रामदीन पटेल, राजकुमार रैकवार आदि की उपस्थिति रही।

(रिपोर्ट@ अंकित बसेड़िया, दमोह)

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें- यहां क्लिक करें

About admin-star

Check Also

“विशाल इनामी दंगल” का आयोजन कोरोनावायरस के चलते स्थगित।

स्टार भास्कर डेस्क/नारायणगंज@ दुर्गा पंचमी के अवसर पर दुर्गा व्यायामशाला नारायणगंज में बजरंग बली बाबा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *