Tuesday , July 7 2020
Home / Uncategorized / चोक नालियाँ बनी ग्रामीणों की समस्या, जिम्मेदार मौन।

चोक नालियाँ बनी ग्रामीणों की समस्या, जिम्मेदार मौन।

दमोह | 23 अप्रैल 2018

पिपरोधा- बटियागढ़ ब्लॉक की ग्राम पंचायत सिहेरा में ग्राम पंचायत द्वारा नालियों का निर्माण कराया गया लेकिन नालियां चोक होने से गंदगी का आलम बना हुआ है।

गांव की खेर माता मंदिर के पास पानी निकासी के लिए एक पुलिया डाली जानी थी लेकिन पंचायत की मनमानी के चलते आज तक स्वच्छता का कोई इंतजाम नहीं किया गया एक तरफ सरकार देश को स्वच्छ सुंदर बनाने में जुटी है।और दूसरी तरफ पंचायत के कर्मचारी कागजों मैं स्वच्छ अभियान चला रहे हैं। 

ग्रामीणों की माने तो कई बार सरपंच सचिव को समस्या से अवगत कराया गया लेकिन अभी तक किसी ने सुध ही नहीं ली अगर पानी निकासी के लिए पुलिया नहीं डाली गई तो बरसात के मौसम में समस्या का सामना करना पड़ेगा सरकार तो गांव को स्वच्छ बनाने के लिए लाखों रुपए खर्च कर रही है लेकिन पंचायत के कर्मचारी कागजों में स्वच्छता अभियान चला रही है जिससे ग्रामीणों को समस्या का कारण बन गया है।
 ग्रामीणों ने बताया गांव में आज तक स्वच्छ सुंदर हेतु कोई भी ऐसा विकल्प तैयार नहीं किया गया ग्रामीण लखन सिंह ने बताया कि कई बार सरपंच व् सहायक सचिव से कहा की मंदिर के आस पास की नाली साफ कर दी जाये जिससे गन्दगी न फैले लेकिन सहायक सचिव अनसुनी कर ताल देते है।

 ग्रामीण गोपाल सिंह ने बताया कि- गांव में पानी की भी कमी है पानी पहुंच रहा है कहीं नहीं पहुंच रहा मीणा आधा किलो मीटर दूर से पानी ला रहे हैं।  सरपंच सचिव कुंभकरण की नींद में सो रहे हैं  हम लोग भटक रहे हैं।वही लाखो  रुपए खर्च कर पेयजल समस्या ख़त्म करने में है उनके कुछ आला अधिकारी   उनके  मजजुबे  पर पानी फेर रहे जब इस संबंध में सीईओ आनंद शुक्ला से बात की तो उनका कहना है कि जांच कर कारवाई की जाएगी।

(संवाददाता@उपेन्द्र प्यासी,दमोह)

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें- यहां क्लिक करें

About admin-star

Check Also

सेठ गोविंदास वार्ड में हुयी,लाखों की चोरी।

जबलपुर । 11 जनवरी 2018 रात्रि करीब 1 से 1.30 बजे का समय था और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *