Tuesday , August 4 2020
Home / देश / मध्य प्रदेश / जबलपुर / आगामी दिनों में संपन्न होने वाले त्यौहारों में किसी भी प्रकार के कोई सार्वजनिक आयोजन नहीं किए जाएंगे

आगामी दिनों में संपन्न होने वाले त्यौहारों में किसी भी प्रकार के कोई सार्वजनिक आयोजन नहीं किए जाएंगे

स्टार भास्कर डेस्क/ मण्डला@ आगामी दिनों में संपन्न होने वाले त्यौहारों में किसी भी प्रकार के कोई सार्वजनिक आयोजन नहीं किए जाएंगे। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को ध्यान में रखते हुए सभी त्यौहार घरों में ही मनाए जाएंगे। यह निर्णय कलेक्टर हर्षिका सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई शांति समिति की बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया। जिला योजना भवन में संपन्न हुई इस बैठक में नगरपालिका अध्यक्ष पूर्णिमा शुक्ला, पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला, अपर कलेक्टर मीना मसराम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह सहित समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

बैठक में कलेक्टर हर्षिका सिंह ने कहा कि कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है, अतः सभी को अत्यंत सावधान रहने की आवश्यकता है। आगामी दिनों में नागपंचमी, जन्माष्टमी, राखी, बकरीद एवं मुहर्रम जैसे पर्व आने वाले हैं। उन्होंने आव्हान किया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सभी त्यौहार अपने-अपने घरों में ही मनाए जाएं। कलेक्टर ने कहा कि धारा 144 के तहत् अनेक प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए गए हैं जिनके तहत् कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किये जा सकते हैं। सार्वजनिक स्थलों पर प्रतिमाएं भी स्थापित नहीं की जाएंगी। इसी प्रकार मस्जिदों में 5 से अधिक व्यक्ति नमाज के लिए एकत्र नहीं होंगे। कोई भी त्यौहार में किसी भी प्रकार की रैली या जुलूस का आयोजन नहीं किया जाएगा। बैठक में कलेक्टर हर्षिका सिंह ने कोरोना नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जनसामान्य को भी इस अभियान में अपनी सहभागिता अदा करनी चाहिए। इस कार्य के लिए एनसीसी, एनएसएस सहित अन्य सामाजिक कार्यकर्ताओं का भी सहयोग लिया जाएगा। जो भी व्यक्ति या संस्थाएं कोरोना के खिलाफ जंग में सहभागिता करना चाहते हैं वे जिला पंचायत में जानकारी दे सकते हैं।

रिपोर्ट@सूरज सोनी

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें- यहां क्लिक करें

About admin-star

Check Also

संस्कारधानी में बड़े उत्साह से मनाया गया,रक्षाबंधन का त्यौहार।

स्टार भास्कर डेस्क/जबलपुर@ वैश्विक महामारी कोरोना काल के संक्रमण में रक्षाबंधन का त्यौहार इस बार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *