Wednesday , September 23 2020
Home / देश / मध्य प्रदेश / जबलपुर / “आओ मिलकर हाथ बढ़ाएं-मां नर्मदा को दूषित होने से बचाएं, करें पर्यावरण को सुरक्षित -जीवन में खुशियां फैलाएं”

“आओ मिलकर हाथ बढ़ाएं-मां नर्मदा को दूषित होने से बचाएं, करें पर्यावरण को सुरक्षित -जीवन में खुशियां फैलाएं”

स्टार भास्कर डेस्क/जबलपुर@ संस्कारधानी के पावन तट मां नर्मदा मैया के आंचल को स्वच्छ और सुंदर बनाए रखने हेतु अनेक प्रयास मां नर्मदा के भक्तों के द्वारा किए जाते हैं । और इसमें जितना हो सकता है । उतना सहयोग करने आगे आते रहते हैं इसी तरह का एक स्वच्छता का संदेश देने पंडित सोनू दुबे के द्वारा नर्मदा तट को स्वच्छ बनाए रखने के लिए गोबर से बने हर्बल दीप और धूप का उपयोग करने के लिए आह्वान किया है । गोबर से बने इस हर्बल दीप का उपयोग करने से पर्यावरण में भी संतुलन बना रहेगा ।

और नर्मदा तटों में गंदगी नहीं होगी साथ ही नर्मदा नदी में मां नर्मदा की भक्ति कर नर्मदा के तटों पर आरती के पश्चात वहीं पर हर्बल दीप पूर्ण रूप से जलकर पर्यावरण में फैल जाएगा । इस तरह से मां नर्मदा नदी में होने वाली गंदगी को रोका जा सकेगा और स्वच्छता को बढ़ावा मिलेगा सोनू दुबे ने बताया कि इस कार्य को करने के लिए उन्हें यह ज्ञात हुआ कि गोबर की मात्रा नदी नालों में मिलकर नष्ट हो रही है इस तरह से गोबर से बनी हर्बल धूप दीप से गोबर का सही उपयोग हो जाएगा और साथ ही पर्यावरण में फैल रहे प्रदूषण को भी मुक्त किया जा सकेगा ।

इसी श्रंखला में समाज सेवा के कार्य में आगे आने वाले नर्मदा भक्त अजय पटेल ने कहा कि मां नर्मदा में पत्तल वाले दोना से दीपदान करने पर भीषण गंदगी देखने को मिल रही है इसलिए मां नर्मदा को स्वच्छ रखने के लिए एक अभियान हर्बल दीपो का प्रयोग करें और मां नर्मदा को स्वच्छ रखने की पहल में शामिल हों
(अजय पटेल,नर्मदा भक्त)

पंडित सोनू दुबे ने बताया कि नर्मदा तट को स्वच्छ बनाए रखने के लिए गोबर से बने हर्बल दीप और धूप का उपयोग करने के लिए आह्वान किया है ।
(सोनू दुबे,नर्मदा भक्त)

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें- यहां क्लिक करें

About admin-star

Check Also

ओवरलोड वाहन दे रहे हादसों को न्यौता।

स्टार भास्कर डेस्क/नारायणगंज@ नगर के अंदर ओवरलोड वाहनों ने धमाचौकड़ी मचा कर रखी है। वाहनों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *