Saturday , April 10 2021
Home / देश / मध्य प्रदेश / जबलपुर / अब नहीं बनेगा रेलवे स्टेडियम के स्थान पर ,पश्चिम मध्य रेलवे जोन का मुख्यालय।

अब नहीं बनेगा रेलवे स्टेडियम के स्थान पर ,पश्चिम मध्य रेलवे जोन का मुख्यालय।

जबलपुर|25/12/2017

रेलवे के मैदान में बढ़ेंगी खिलाड़ियों के लिए सुविधाएं
शहर के बीचों बीच बने रेलवे स्टेडियम के स्थान पर पश्चिम मध्य रेलवे जोन का मुख्यालय नहीं बनेगा। बल्कि मौजूदा स्टेडियम  के अंदर खिलाड़ियों के लिए और भी बेहतर सुविधाओं को विकसति किया जाएगा। रेल सूत्रों की मानें तो रेलवे के इस फैसले के बाद से रेलवे में खेल कोटे से भर्ती  हुये खिलाड़ियों सहित अन्य खेल संघों के अंदर भी खुशी की लहर दौड़ गई  है।

जानकारी के मुताबिक तात्कालीन जीएम रमेश चन्द्रा के कार्यकाल में रेलवे स्टेडियम को खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन के हिसाब से अनफिट मानते हुए रेलवे  स्टेडियम की जमीन पर जोन कार्यालय बनाने की योजना तैयार की गई थी। इस निर्माण के लिए उन्होंने रेलवे बोर्ड अध्यक्ष एके मित्तल से मिलकर 85 करोड़ रुपए स्वीकृत भी करवाए थे। बताया जाता है कि खिलाड़ियों की परेशानी को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने यह आदेश दिया था कि स्टेडियम को नष्ट करने से पहले पमरे को नया स्टेडियम बनाकर देना होगा, लेकिन पमरे स्टेडियम के लिए जमीन नहीं तलाश पाया जिसके चलते स्डेडियम की जमीन पर जीएम कार्यालय बनाने की योजना फेल हो गई।

जबलपुर मंडल के पास एक मात्र स्टेडियम…
जबलपुर मंडल का यह पहला स्टेडियम हैं, जहां बॉलीवाल, हॉकी, क्रिकेट, बेडमिंटन, फुटबॉल, टेनिस, चस आदि सभी तरह के खेल आयोजित करने की सुविधा है। इस स्टेडियम में 40 खिलाड़ियों के रुकने के लिए वातानुकुलित हॉल, कमरे, खान-पान की  व्यवस्था और पे्रक्टिस के लिए साफ-सुथरा मैदान है जो कि किसी उपलब्धि से कम नहीं है।  यह स्टेडियम पूरे मप्र में अपनी अलग पहचान बनाए हुए है।

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें- यहां क्लिक करें

About admin-star

Check Also

सिद्ध बाबा वार्ड में भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया मास्क वितरण ।

स्टार भास्कर डेस्क/जबलपुर@ सिद्ध बाबा वार्ड हनुमान होटल चौक में पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *